You are currently viewing डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने मुहार जमशेर में गांव सुरक्षा कमेटी के साथ की बैठक

डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने मुहार जमशेर में गांव सुरक्षा कमेटी के साथ की बैठक

  • Post author:

— नशे की तस्करी, ड्रोन गतिविधियों की सूचना देने के लिए गांव वासियों को किया प्रेरित

— गांव के विकास के लिए प्रशासन करेगा हर प्रयास— डीसी सेनू दुग्गल

— गांव के नौजवानों को पुलिस और सैना की भर्ती के लिए फिजिकल प्रशिक्षण देने में पुलिस करेगी मदद— एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू

फाजिलका-(दलीप दत्त)-  फाजिल्का जिले के सरहदी गांवों में दुश्मन देश की नशे की तस्करी और ड्रोन गतिविधियों संबंधी लोगों को लामबंद करने के लिए गठित की गांव सुरक्षा कमेटियों को और मजबूती प्रदान करने के लिए डिप्टी कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल और एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने आज अंतर्राष्ट्रीय सरहद के बिल्कुल के साथ बसे गांव मुहार जमशेर में 4 गांवों की गांव सुरक्षा कमेटियों के साथ बैठक की।

इस मौके डिप्टी कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल ने लोगों को नशे खिलाफ शपथ भी ग्रहण करवाई और कहा की यदि सांझे यत्न करेंगे तो हम समाज में से नशे के कोढ़ को खत्म कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों द्वारा बताईं मुश्किलों के हल के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान का इन सरहदी गांवों के साथ विशेष लगाव रहा है, इसलिए प्रशासन लगातार इन गांवों की बेहतरी के लिए कार्यशील है। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई करने और खेलों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नशे से पीडितों का मुफ्त इलाज किया जाता है। इस लिए सिविल अस्पताल फाजिल्का के साथ संपंर्क किया जा सकता है।

एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने इस मौके गांव वासियों से अपील की कि वह नशे की तस्करी के लिए इधर आने वाले बाहरी व्यक्तियों या पाकिस्तान द्वारा की जातीं ड्रोन गतिविधियों की सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा की पुलिस द्वारा सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

एसएसपी ने गांव वासियों को कहा कि जो नौजवान पुलिस या सैना में भर्ती होने के इच्छुक हैं उन को फिजिकल प्रशिक्षण के लिए हफ्ते में दो दिन पुलिस के प्रशिक्षक आकर प्रशिक्षण के गुर दे कर जाया करेंगे।

इस मौके गांव वासियों ने बताया कि उन के गांवों के लोग नशे से दूर हैं और उन्होंने गांव की अलग-अलग मुश्किलें डिप्टी कमिश्नर और एसएसीपी के सम्मुख रखी। इस मौके डीएसपी सुबेग सिंह ने गांव वासियों को आपसी मसले पंचायत स्तर पर ही निपटाने की अपील की। इस मौके खजान सिंह के अलावा मुहार जमशेर, मुहार खीवा, मुहार खीवा भवानी आदि के गणमान्य उपस्थित थे। डिप्टी कमिश्नर द्वारा बाद में स्कूल का दौरा भी किया गया और विद्यार्थियों के साथ बातचीत की गई। उन्होंने गांव में चल रहे विकास कार्यो का जायजा भी लिया।