Latest news
ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ...

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत भाषा विभाग द्वारा मनाया गया विश्व संगीत दिवस

फाजिलका-(दलीप दत्त)-भाषा विभाग द्वारा विश्व संगीत दिवस तहत स्वतंत्रता के 75वें अमृत महोत्सव को समर्पित सुरमणी संगीत शाम का आयोजन स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी कन्या स्कूल लड़कियां फाजिल्का में किया गया। इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी भुपिंदर उतरेजा द्वारा आए हुए संगीत प्रेमियों और अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि भाषा विभाग फाजिल्का समय-समय पर साहित्यिक भाषा, संगीत और संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगा। उन्होंने कहा कि सुरमणी संगीत संध्या में उभरते गायकों द्वारा धुनों के रंग बिखेरे गए वहीं स्थापित गायकों ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस शाम में आंचल, महिक शर्मा, अनुरुख शर्मा, दिलप्रीत कौर, रजनीत सिंह, लवजीत सिंह आदि ने लोक गीत- जुगनी, जुत्ती कसूरी और साहित्यिक गीत भी प्रस्तुत किए।

        

इस अवसर पर डाॅ. विजय प्रवीण, हर्ष जुनेजा, रोशन वर्मा, मनजिंदर तनेजा, रवि शर्मा, जसविंदर जस्सी, बलदेव कृष्ण, मोहिंदर नाथ बावा, हैप्पी और संदीप अनेजा ने अपने विचार साझा किए और जीवन में संगीत के महत्व के बारे में भी बताया। इस अवसर पर लगातार संगीत की सेवा कर रहे कृष्ण शांत को भी संगीत सम्राट सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया। कृष्ण शांत को सम्मान मिलने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संगीत के उत्थान के लिए ऐसे प्रयास जारी रहने चाहिए। जिससे संगीतकारों का मनोबल बढ़े और वह संगीत जगत का नाम रोशन करें। इस अवसर पर जिला खोज अफसर परमिंदर सिंह ने अतिथियों और स्कूल प्रबंधक संदीप धूड़िया का धन्यवाद दिया और सभी संगीत प्रेमियों को विश्व संगीत दिवस की बधाई दी। जिला भाषा अधिकारी भूपिंदर उतरेजा ने उभरते संगीतकारों और स्थापित पुराने संगीतकारों को विशेष रूप से सम्मानित किया।

16 Views
error: Content is protected !!