फाजिल्का को मिन्नी दिल्ली के नाम से मशहूर कर देगी महिला पार्षद पूजा लूथरा सचदेवा

-फाजिल्का में आप विधायक के पद की प्रमुख महिला दावेदार 
– फाजिल्का में आप पार्टी की टिकट की टॉप 4 की लिस्ट में प्रथम महिला दावेदार
– 2022मैं आ रहे विधानसभा चुनावों में फाजिल्का में आप और कांग्रेस में सीधा मुकाबला देखा जा रहा है ।
फाजिल्का -(दलीप दत्त)-फाजिल्का में एक ऐसी धाकड़ महिला पार्षद है जिसके बारे में लोग कहते हैं कि यह आने वाले समय में फाजिल्का को मिन्नी दिल्ली बनाकर ही छोड़ेगी और उसका नाम है पूजा लूथरा सचदेवा और वर्तमान में जनता उनको भावी महिला एम एल ए के रुप में देख रही है।
क्योंकि चुनाव जीतने के बाद ज्यादातर उम्मीदवार या तो नई कमेटी के जोड़तोड में लग गए हैंअथवा विपक्षी घरों में आराम फरमा रहे हैं। लेकिन वार्ड नंबर 21 से विजेता आम आदमी पार्टी की पार्षद पूजा लूथरा सचदेवा ने चुनाव के दौरान किए वादों की शुरूआत स्वच्छता अभियान के साथ की।
पार्षद पूजा लूथरा ने इसकी शुरूआत अपने पति बंटी सचदेवा के साथ मिलकर की, जिसके तहत वार्ड के भीतर  धोबीघाट क्षेत्र में सफाई करवाई गई। इस दौरान एकत्रित हुए कूड़े-कर्कट का अलग-अलग तरह से निस्तारण भी किया गया।और वार्ड में एक गरीब परिवार की लड़की की शादी भी करवाई जिसके लिए वार्ड वासियों और लड़की के परिवार जनों ने तहे दिल से महिला पार्षद पूजा लूथरा का धन्यवाद किया
दूसरी तरफ पूजा लूथरा का कहना था कि लोगों की अक्सर यही शिकायत होती है कि लोग चुनावों के दौरान बड़ी बड़ी बातें और वादे करते हैं। लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म होते हैं तो कोई दिखाई नहीं देता। लेकिन उन्होंने लोगों से वायदों की शुरूआत की। इसकेे अलावा शहर में लगातार चोरियों व छीनाझपटी की वारदातें बढ़ती देखकर दिल पसीजा और वार्ड नंबर 21 की पार्षद ने आदर्श नगर में चार जगहोंऔर  धोबी घाट तीन नंबर गली में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए।
पार्षद पूजा लूथरा सचदेवा ने कहा कि आदर्श नगर और धोबी घाट में पिछले कुछ दिनों से वाहन चोरी होने के साथ साथ मोबाइल छीनने और पर्स छीनने की वारदातें बढ़ती जा रही थी।  लेकिन कहीं ना कहीं सुबूत और आरोपितों की पहचान न होने से वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाते। इसलिए उनकी तरफ से मोहल्ले में चार जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के दिशानिर्देशों पर लगातार आप के सिपाही समाजसेवा में जुटे हुए हैं। जिसके तहत यह प्रयास किया गया, ऐसे प्रयास आगे भी जारी रहेंगे और आगामी समय में पूरे मोहल्ले को सीसीटीवी से लैस कर दिया जाएगा।
भाजपा द्वारा पास किए गए तीन कृषि बिलों के खिलाफ किसान महा बंद के दौरान फाजिल्का किसानों के साथ धरने पर बैठी पार्षद पूजा लूथरा सचदेवा

-सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार फाजिल्का में आम आदमी पार्टी की टिकट की लिस्ट में टॉप 4 में इस महिला पार्षद का नाम भी शामिल है।

कौन-कौन है टॉप 4 की लिस्ट में
समरवीर सिंह,अतुल नागपाल,डॉक्टर शाहरी और वार्ड नंबर 21 की महिला पार्षद पूजा लूथरा सचदेवा
– दूसरी तरफ फाजिल्का में बीते लगभग एक वर्ष पहले (नेशनल पार्टी) को अलविदा कह कर आम आदमी पार्टी में प्रवेश करने वाले एक छुटमल भैया नेता जो अपने आप को विधायक के बराबर दावेदार मान रहे थे और जनता के बीच अपने आप को ट्रेड विंग के पद पर होने का कहकर अपने आप को जनता के बीच ले जा रहे थे परंतु बीते दिनों ही आम आदमी पार्टी पंजाब द्वारा अतुल नागपाल को पंजाब का ज्वाइन सैक्ट्री लगाया गया था और आम आदमी पार्टी पंजाब द्वारा ऑफिशियल लेटर और एक लिस्ट जारी की गई थी। इससे साफ जाहिर होता है कि उक्त व्यक्ति किस तरह अपने पद को लेकर जनता को बेवकूफ बना रहा था। जबकि आप पार्टी पंजाब द्वारा उक्त व्यक्ति को कोई भी इस तरह का पदभार नहीं दिया गया था और  हाल ही में संपन्न हुए नगर पालिका, नगर परिषद चुनावो में अपनी ही सीट नहीं बचा पाया जो अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है लोग अब इस छूटमल भैया नेता को एक अखबारी नेता कहने लगे हैं। और जनता ने तो यहां तक कहना शुरू कर दिया है अगर आम आदमी पार्टी गलती से भी इस उक्त व्यक्ति पर दांव खेलती है तो कांग्रेस घर बैठे बेठाए ही फाजिल्का पर दुबारा जीत प्राप्त कर लेगी। इसलिए आम आदमी पार्टी को टिकट देने से पहले फाजिल्का विधान सभा पर सही और सटीक सर्वे करना होगा ना कि अखबारों में लगी खबरों को देखकर ।
408 Views

Leave a Comment




error: Content is protected !!