Latest news
ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ...

ट्रैफिक लाइट जंप करने वालों को पढ़ाया नियमों का पाठ

फाजिलका-(दलीप दत्त)-भले ही शहर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक लाइटें लगा दी गई हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग इन लाइटों को जंप करने से परहेज नहीं करते। फाजिल्का में एक मात्र संजीव सिनेमा चौक पर लगी इन लाइटों पर तो अकसर ही लोग लाइटों को जंप करते हुए नजर आ जाते हैं।

        

लेकिन अब इन वाहन चालकों पर ट्रैफिक पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा संजीव सिनेमा चौक के निकट नाकाबंदी करके न केवल ट्रैफिक लाइट जंप करने वालों के चालान किए गए, बल्कि प्रेशर होर्न व नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान भी काटे गए । इस मौके ट्रैफिक पुलिस के एसआइ पवन कुमार ने बताया कि फाजिल्का में केवल एक मात्र ट्रैफिक लाइटें हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग इनका पालन न कर अपने साथ साथ दूसरों की जिदगियों को भी खतरे में डाल देते हैं।

उन्होंने बताया कि दो मिनट के इंतजार के लिए हमें खुद के साथ साथ अन्य जिदगियों को दांव पर नहीं लगाना चाहिए। उन्होंने बताया कि वीरवार को 10 के करीब वाहन चालकों के चालान किए गए, जिसमें से ट्रैफिक लाइटों को जंप करने वाले लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन व प्रैशर होर्न के भी चालान किए गए। उन्होंने विशेष तौर पर अपील की कि लोग अपने साथ वाहनों के कागजात जरूर रखें और नंबर प्लेट लगाकर रखें। क्योंकि नंबर प्लेट ना होने के कारण शरारती अनसर इसका लाभ उठा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों को एकत्रित करके ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक भी किया, जबकि अन्य टीमों द्वारा शहर में दो जगहों पर कार्यक्रम आयोजित करके चालकों को जागरूक किया गया।

20 Views
error: Content is protected !!