Latest news
चेयरमैन अतुल नागपाल व उनकी धर्मपत्नी गीतांजलि नागपाल द्वारा ‘ल... अरूण वधवा ने यूनियन को दिलाया विश्वास, सरकार पर बनाया जाएगा दब... नाजायज शराब खिलाफ कसा शिकंजा, 10 दिन में दर्ज किए 42 केस, 28 आ... भाजपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर बूथ स्तर तक पार्टी का विस... देह व्यापार का धंधा करने के आरोप में जिम व अबोहर पैलेस संचालक ... आप पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस द्वारा दर्ज क... लायंस क्लब विशाल ने वितरित की राशन की 31 किट्टें जानलेवा साबित हो सकता है डैड रोड पर खोदा गडढा जीएवी जैन आदर्श विद्यालय के विद्याॢथयों द्वारा रक्षा बंधन पर्व... जलालाबाद शहर को सैनिटाईज करने के लिए 11 सदस्यीय टीम का गठन

विधायक घुबाया ने फाजिल्का शहर को गंदगी से निजात दिलाने के लिए 40 लाख रुपए की लागत के प्रोजैक्ट की शुरूआत







-कूड़े कर्कट से जैविक खाद तैयार करना बहुत ही लाभदायक प्रयास- विधायक घुबाया

फाजिलका -(दलीप दत्त)-विधायक फाजिल्का दविन्दर सिंह घुबाया द्वारा जिले को साफ-सुथरा बनाने के लिए योग्य प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों की लड़ी के अंतर्गत शहर को गन्दगी से निजात दिलाने के लिए उन्होंने आज 40 लाख रुपए की लागत के प्रोजैक्ट की शुरुआत की।इस मौके विधायक घुबाया ने कहा कि शुद्ध वातावरण बनाने के लिए अपना आसपास साफ-सुथरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गन्दगी कारण कई बीमारियां पैदा होती हैं। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया पहले ही करोना वायरस के खतरे से मुकाबला कर रही है इस लिए हमें अपना आसपास साफ-सुथरा रखना चाहिए जिससे शुद्ध हवा मिलती है और वातावरण भी दूषित होने से बच जाता है। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल फाजिल्का द्वारा शहर के कूड़े कर्कट के निपटारे के लिए मशीनीकरन की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि एक सेपेरैटर, रैमीडैशन मशीन और ट्रैमल मशीन प्रोजैक्ट की लागत 40 लाख रुपए आई है जो शहर के कूड़े कर्कट को अलग -अलग करेगी।

  

उन्होंने बताया कि यह मशीन पोलीथीन, लोहा, मिट्टी और धूल कणों को बेलिंग मशीन में से निकाल कर गीले कूड़े से खाद तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि सूखे कूड़े से बैलिंग मशीन के द्वारा प्लास्टिक और गत्ते से बैलिंग बना कर आगे कंपनियों को बेचा जायेगा जिस से शहर निवासियों को प्लास्टिक और कूड़े कर्कट से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने बताया कि शहर को हरा भरा रखने के लिए हरेक गली मुहल्ले में पौधे लगाने की मुहिम की भी शुरुआत की जा चुकी है।इस मौके रजनीश कुमार ई ओ, नरेश खेड़ा सैनैटरी इंस्पेक्टर, परमजीत सिंह पम्मी, मनीष कटारिया, सत्तपाल भूसरी, फतेह चंद, सुभाष चावरिया प्रधान जिला सफाई कर्मचारी, अर्जुन कुमार, गौतम कुमार, लवली, नीला मदान, सत्तपाल भूसरी, राज सिंह नत्थू चिसती और अन्य गणमान्य सज्जन उपस्थित थे।

35 Views


Leave a Reply

error: Content is protected !!