Latest news
दो गांवों में दर्जन के करीब परिवार अकाली दल छोड़ कांग्रेस में शामिल भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा की गांव बाजेके की 21 सदस्यीय कमेटी का चयन सर्वसम्मति से हुई ठगी मारने वाले आरोपी पर पर्चा रेत की ट्रैक्टर ट्राली समेत एक काबू फाजिल्का में अतुल नागपाल के नेतृत्व में ‘आप’ के बढ़ते कदम, वार्ड नंबर 16 में अतुल नागपाल का कांग्रेस... नगर कौंसिल चुनाव का शोर, हर तरफ ‘आप’ और अरूण वधवा का जोर संत जगदीश मुनि द्वारा लगाए कैंप में उमड़ रहा रोगियों का सैलाब पंजाब स्मार्ट कुनैकट स्कीम के अंतर्गत सरकारी स्कूल मुहम्मद पीरा के विद्यार्थियों को बांटे स्मार्ट फो... 26 जनवरी दिल्ली परेड की तैयारी के लिए मुरादवाला दल सिंह के किसानों ने की लामबन्दी श्री महासर माता भक्त मंडल की बैठक हुई

विधायक घुबाया ने फाजिल्का शहर को गंदगी से निजात दिलाने के लिए 40 लाख रुपए की लागत के प्रोजैक्ट की शुरूआत







-कूड़े कर्कट से जैविक खाद तैयार करना बहुत ही लाभदायक प्रयास- विधायक घुबाया

फाजिलका -(दलीप दत्त)-विधायक फाजिल्का दविन्दर सिंह घुबाया द्वारा जिले को साफ-सुथरा बनाने के लिए योग्य प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों की लड़ी के अंतर्गत शहर को गन्दगी से निजात दिलाने के लिए उन्होंने आज 40 लाख रुपए की लागत के प्रोजैक्ट की शुरुआत की।इस मौके विधायक घुबाया ने कहा कि शुद्ध वातावरण बनाने के लिए अपना आसपास साफ-सुथरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गन्दगी कारण कई बीमारियां पैदा होती हैं। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया पहले ही करोना वायरस के खतरे से मुकाबला कर रही है इस लिए हमें अपना आसपास साफ-सुथरा रखना चाहिए जिससे शुद्ध हवा मिलती है और वातावरण भी दूषित होने से बच जाता है। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल फाजिल्का द्वारा शहर के कूड़े कर्कट के निपटारे के लिए मशीनीकरन की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि एक सेपेरैटर, रैमीडैशन मशीन और ट्रैमल मशीन प्रोजैक्ट की लागत 40 लाख रुपए आई है जो शहर के कूड़े कर्कट को अलग -अलग करेगी।

  

उन्होंने बताया कि यह मशीन पोलीथीन, लोहा, मिट्टी और धूल कणों को बेलिंग मशीन में से निकाल कर गीले कूड़े से खाद तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि सूखे कूड़े से बैलिंग मशीन के द्वारा प्लास्टिक और गत्ते से बैलिंग बना कर आगे कंपनियों को बेचा जायेगा जिस से शहर निवासियों को प्लास्टिक और कूड़े कर्कट से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने बताया कि शहर को हरा भरा रखने के लिए हरेक गली मुहल्ले में पौधे लगाने की मुहिम की भी शुरुआत की जा चुकी है।इस मौके रजनीश कुमार ई ओ, नरेश खेड़ा सैनैटरी इंस्पेक्टर, परमजीत सिंह पम्मी, मनीष कटारिया, सत्तपाल भूसरी, फतेह चंद, सुभाष चावरिया प्रधान जिला सफाई कर्मचारी, अर्जुन कुमार, गौतम कुमार, लवली, नीला मदान, सत्तपाल भूसरी, राज सिंह नत्थू चिसती और अन्य गणमान्य सज्जन उपस्थित थे।

102 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!