Latest news
सामाजिक शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं का प्रेरणास्रोत बन रही है-:भटका मुसाफिर किताब ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका

शहीद ऊधम सिंह के जीवन व बलिदान से प्रेरणा ले युवा वर्ग: संत जगदीश मुनि

फाजिलका-(दलीप दत्त)- स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप स्थित शहीद ऊधम सिंह चौक में महान क्रांतिकारी शहीद ऊधम ङ्क्षसह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान निरोग जीवन संस्थान के संस्थापक संत जगदीश मुनि जी द्वारा विशेष रूप से उपस्थित होकर शहीद ऊधम ङ्क्षसह के आदमकद बुत के समक्ष उनके चरणों में पुष्पांजलि अॢपत कर श्रद्धासुमन अॢपत किए गए।
इस मौके पर संबोधित करते हुए संत जगदीश मुनि जी ने कहा कि अमर शहीद ऊधम सिंह के सर्वोच्च बलिदान और उनका मातृभूमि के प्रति समर्पण व त्याग को देश सदैव याद रखेगा। सभी को देश की अस्मिता और गौरव को बनाए रखने के लिए ऐसे महान क्रांतिकारियों की शहादत और त्याग से प्रेरणा लेनी चाहिए। शहीदों की शहादत हमें हमारी समृद्ध विरासत और महान परंपरा की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि इस दौर के युवाओं को शहीद उधम सिंह के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके सपनों को साकार करने के लिए संघर्ष करना चाहिए। संत जी ने कहा कि शहीद ऊधम सिंह ने लंदन जाकर माइकल-ओ डायर को गोली मारकर जलियांवाला बाग के नरसंहार का बदला लेकर मातृभूमि का कर्ज चुकाया था। आज की युवा पीढ़ी को शहीद ऊधम सिंह के जीवन और उनके बलिदान से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र हित के लिये काम करना चाहिए।

35 Views
error: Content is protected !!