Latest news
दो गांवों में दर्जन के करीब परिवार अकाली दल छोड़ कांग्रेस में शामिल भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहा की गांव बाजेके की 21 सदस्यीय कमेटी का चयन सर्वसम्मति से हुई ठगी मारने वाले आरोपी पर पर्चा रेत की ट्रैक्टर ट्राली समेत एक काबू फाजिल्का में अतुल नागपाल के नेतृत्व में ‘आप’ के बढ़ते कदम, वार्ड नंबर 16 में अतुल नागपाल का कांग्रेस... नगर कौंसिल चुनाव का शोर, हर तरफ ‘आप’ और अरूण वधवा का जोर संत जगदीश मुनि द्वारा लगाए कैंप में उमड़ रहा रोगियों का सैलाब पंजाब स्मार्ट कुनैकट स्कीम के अंतर्गत सरकारी स्कूल मुहम्मद पीरा के विद्यार्थियों को बांटे स्मार्ट फो... 26 जनवरी दिल्ली परेड की तैयारी के लिए मुरादवाला दल सिंह के किसानों ने की लामबन्दी श्री महासर माता भक्त मंडल की बैठक हुई

नगर कौंसिल फाजिल्का द्वारा कूड़ा उठाने, साफ-सफाई और पौधे लगाने की चलाई जा रही है विशेष मुहिंम







फाजिलका -(दलीप दत्त)-नगर कौंसिल फाजिल्का द्वारा शहर में अलग -अलग स्थानों से कूड़ा उठाने, साफ-सफाई और पौधे लगाने की विशेष मुहिम चलाई जा रही है। यह मुहिम डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू के दिशा -निर्देशों पर शहर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए अमल में लाई जा रही है। यह जानकारी कार्यकारी अधिकारी रजनीश कुमार ने दी। इस संबंधी जानकारी देते कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि शहर को गंदगी मुक्त बनाने के लिए नगर कौंसिल की टीमों द्वारा साफ-सफाई की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि शहर में लगे कूड़ो के ढेरों को जे.सी.बी. मशीन के द्वारा उठवा कर ट्राली के द्वारा कूड़ा डंपों में डाला जा रहा है।

  

 इसी लड़ी के अंतर्गत आज एस.डी. हाई स्कूल, बीकानेरी रोड पर डी.ए.वी. स्कूल रोड में लगे अलग -अलग कूड़ो के ढेरों को उठाया गया। सैनेट्री इंस्पैक्टर नरेश खेड़ा ने इस संबंधी जानकारी देते बताया कि इस के अलावा शहर में साफ-सफाई की मुहिंम भी जारी है। उन्होंने बताया कि सैकेर्ड हार्ट स्कूल आदि शहर की और अलग-अलग स्थानों में सफाई की गई। उन्होंने कहा कि शहर निवासियों को बीमारियों से बचाने के लिए साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि शहर को हरा-भरा और शुद्ध वातावरण बनाने के लिए पौधे लगाने की प्रक्रिया भी जारी है। उन्होंने बताया कि अबोहर रोड में पौधे लगाने के लिए जगह तैयार की गई है जहां आने वाले समय में पौधे लगाए जाएंगे और शहर की दूसरे अलग-अलग स्थानों पर भी अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे।  

54 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!