Latest news
सामाजिक शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं का प्रेरणास्रोत बन रही है-:भटका मुसाफिर किताब ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका

सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका

जालंधर-पंजाबी गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की मनसा जिले के उनके गांव में कुछ अज्ञात हमलावरों द्वारा बेरहमी से हत्या करने के एक दिन बाद, विपक्षी दलों ने कई वीआईपी सहित 423 अन्य लोगों के साथ गायक की सुरक्षा से समझौता करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) को दोषी ठहराया। मूसेवाला को श्रद्धांजलि देते हुए, जिला युवा कांग्रेस नेता अंगद दत्ता ने कहा, “यह निराशाजनक है कि एक युवा प्रतिभा, जिसने अपने दम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम बनाया, राजनीतिक प्रचार का शिकार हो गया। उन्होंने आगे कहा कि गायक की निर्मम हत्या सीधे तौर पर पंजाब में लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठाती है। “ऐसा लगता है कि कानून का कोई डर नहीं है। राज्य में हत्याओं और हिंसक हमलों की घटनाओं का कोई अंत नहीं है।” दत्ता ने कहा, सिद्धू मूसेवाला पर हमला भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पूरी तरह से विफलता थी। अंगद दत्ता ने आगे कहा, “आप के नैतिक मूल्यों की मौत हो चुकी हैं, जिसके लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए। सरकार और पुलिस अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझते और वे सवालों के जवाब देने के बजाय जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। सरकार की विफलता के कारण एक युवा को बीच सड़क पर अपनी जान गवानी पड़ी, जिसने पूरे देश को एक भयानक झटका दिया।”

अंगद दत्ता ने बताया कि पंजाब वर्तमान में कानून और व्यवस्था की बहुत निराशाजनक स्थिति में है। जैसे-जैसे पंजाब में हिंसक गतिविधियां अधिक होती जाती हैं, सुरक्षा खामियां सामने आती जा रही हैं। जब से AAP सत्ता में आई है, पूरे पंजाब में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है।”

भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास के निर्देश पर जिला युवा कांग्रेस के सदस्य आज अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का पुतला फूंकने के लिए एकत्रित हुए। युवा कांग्रेस के सदस्यों ने मृतक गायक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस विफलता के लिए सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

आंदोलनकारियों ने राज्य में अवैध हथियारों की बिक्री और उपलब्धता पर चिंता जताई और मूसे वाला को गोली मारने की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टरों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की।

अंगद ने यह भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला अपने घर में इकलौता लड़का था, जिसको AAP सरकार की विफलता के कारण अपनी जान गवानी पड़ी। उनके परिवार को फिर से सुरक्षा दी जा सकती है लेकिन उनके इकलौते बेटे को वापस नहीं लाया जा सकता है। मूसेवाला की मां अपने बेटे की हत्या से सबसे ज्यादा स्तब्ध है और उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो पा रहा है कि अचानक यह क्या हो गया है।

सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत कौर ने AAP सरकार पर घटना के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है। वह कहती हैं, ”ऐसी बेकार सरकार हुई है जिसने सब कुछ तबाह कर दिया है। मेरे बेटे की मौत के लिए भगवंत मान और केजरीवाल जिम्मेदार हैं, अब मुझे भी गोली मार दो। ”

122 Views
error: Content is protected !!