Latest news

डी सी डी ए वी पब्लिक स्कूल में किया गया एलमनाई मीट का आयोजन







School committee member Umesh Kukkad also presented his views. SK BDAV Principal GD Saini specially attended the event

फाजिलका-(दलीप दत्त )-पुरानी एस डी एम कोर्ट रोड पर स्थित डी सी डी ए वी  पब्लिक स्कूल  ऐसा जाना माना नाम है जिसे हर व्यक्ति जानता है।  शहर का सबसे पुराना स्कूल होने के नाते इस  शहर के डॉक्टर, इंजीनियर टीचर , बड़े-बड़े उद्योगपति व उनके बच्चे इसी स्कूल के विद्यार्थी रहे हैं।  एक महीना पहले इस स्कूल के नए प्रिंसिपल डॉ राजन छाबड़ा ने प्रिंसिपल का कार्यभार संभाला और सबसे पहले शहर के उन लोगों से मिलने की इच्छा प्रकट की जो इस स्कूल के विद्यार्थी रहे हैं।सबसे अधिक खुशी की बात यह रही कि विद्यार्थियों ने स्वयं यहां आने पर बहुत ही अधिक खुशी प्रकट की। अपने विचार पेश करते हुए एल्मनाई विद्यार्थियों ने बताया कि हम समय-समय पर इस स्कूल की ख्याति सुनते रहे और स्वयं पर मान करते रहे कि हम भी इस स्कूल का हिस्सा थे। इस अवसर पर सभी ने अपने – अपने विचार प्रस्तुत किए और स्कूल की पुरानी यादों को ताजा किया।

द्वीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए स्कूल के चेयरमैन सुरेन्द्र आहूजा।

 चेयरमैन सुरेंद्र आहूजा ने अपने विचार सांझा करते हुए बताया कि यह स्कूल उनके पूर्वजों ने शुरू किया था ताकि शहर के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और वह भी इसी कार्य के लिए प्रयासरत रहते हैं। स्कूल आज की सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त है अध्यापक पूर्णरूपेण शिक्षा देने के लिए सक्षम है।  सभी इतने समय बाद अपने स्कूल को देखकर वह अपने अध्यापकों से मिलकर अत्यधिक प्रसन्न थे और श्री छाबड़ा की प्रशंसा करते हुए बताया कि आज बहुत समय बाद स्कूल का निमंत्रण पाकर  उनकी खुशी समाये नहीं समा रही है। श्री छाबड़ा ने दो गीत सुना कर वातावरण को भावमय बना दिया।  उन्होंने उपस्थिति को स्कूल के साथ जुड़ने का आह्वान किया।

स्कूल कमेटी सदस्य उमेश कुक्कड़ ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। एस के बी डी ए वी प्रिंसिपल जी डी सैनी विशेष रूप से इस आयोजन में शामिल हुए। अंत में श्री छाबड़ा ने आए हुए सभी  मेहमानों का आभार प्रकट किया मैं उनके साथ बैठकर स्वयं जलपान ग्रहण किया। मंच संचालन  अध्यापिका श्रीमती पूनम सेतिया व रेखा ने किया।

27 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!