Latest news
डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन ने गौशाला का किया दौरा पराली न जलाने के लिए किसान जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना क... वेकसीन केन्द्रों की निगरानी के लिये किया जायेगा स्मार्ट फोन का... पंजाब यू. टी. मुलाजिम सांझा फ्रंट की भूख हड़ताल 15वें दिन भी जा... मानी हुई मांगों को लागू न करने के रोष स्वरूप टेक्रीकल सर्विसज ... केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी बिलों के खिलाफ अ... ‘आप’ और अरूण वधवा को सरहदी गांवों में जबरदस्त समर्थन डिप्टी कमिश्नर द्वारा कम्बाइन संचालकों के साथ बैठक, सुपर एसएमए... पंजाब यूटी कर्मचारी और पैंशनर्ज सांझा फ्रंट के कर्मचारियों की ... फाजिल्का के निवासी रमेश चंद्र ने 450 क्विंटल पराली सरकारी गौशा...

90 घंटे का कम्पयूटर कोर्स करने वाले युवाओं को दिए प्रमाणपत्र







Sangam Education and Welfare Society read India increased India scheme

-मात्र 90 रू में युवाओं ने पूरा किया कोर्स सर्टिफिकेट इन कम्पयूटर टैक्नोलजी

-शहर के प्रख्यात संगम कंप्यूटर्स ने युवाओं के लिए चलाया रोजगार प्राप्ति के काबिल बनने का अभियान

फाजिलका-(दलीप दत्त)-संगम एजूकेशन एंड वैलफेयर सोसायटी की पढ़े इंडिया बढ़े इंडिया स्कीम के तहत स्थानीय संगम कंप्यूटर्स पर आयोजित किए गए महज 90 रुपये में 90 घंटे के कोर्स का पहला बैच सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। सभी प्रतिभागियों को संगम कंप्यूटर्स की ओर से प्रमाण पत्र वितरित किए गए। बता दें कि आज के युग में कम्पयूटर सीखना जितना महंगा एवं जरूरी हो गया है वहीं संगम कम्पूयटर्स की ओर से महज 90 रूपये में 90 घंटे का सर्टीफिकेट इन कम्पूयटर टैक्नोलजी का कोर्स करवाया गया जो कि आईएसओ 9001ः2015 एवं 14001ः2015 सर्टीफाइड है, यह कोर्स में कंप्यूटर फंडामेंटल, विंडो-8, माइक्रोसाफ्ट आफिस, टाइपिंग (पंजाबी, अग्रेंजी) आफलाइन एवं आनलाइन प्रेक्टिस टेस्ट पर आधारित है।

 

इतने उपयोगी कोर्स करवाकर संगम कम्पयूटर द्वारा युवाओं रोजगार के काबिल बनाया जा रहा है। संगम कंप्यूटर्स के सरक्षंक आशा रानी व डायरेक्टर राजन लूना ने बताया कि युवा वर्ग किसी बड़ी नौकरी या काम के इंतजार के बजाए स्वैरोजगार करके भी प्रतिमाह हजारों रूपये की आजीविका भी कमा सकते है। डिप्टी डायरेक्टर रजत लूना ने बताया कि इसका मुख्य उद्वेश्य युवाओं को हुनरमंद बनाना है और स्व रोजगार को बढ़ावा देना है। पढ़े इंडिया बढ़े इंडिया स्कीम के तहत यह 90 घंटे का कोर्स करवाया गया है। पहले बैच में 30 युवाओं को प्रतिदिन डेढ़ घंटे की क्लास लगाकर 2 महीने में यह कोर्स पूरा करवाया गया है। इस कोर्स के अन्य दो बैच भी उनके सेंटर पर चलाए जा रहे हैं। पहले बैच के सभी प्रतिभागी ग्रेड-ए के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। अब इन सभी अभियर्थीयों के लिए कंप्यूटर रोजगार के क्षेत्र में काम पाना काफी आसान हो जाएगा। इस मौके पर सेंटर के कम्पयूटर विभाग के प्रमुख बलविन्द्र सिंह, मैडम दीक्षा, सुखदेव, कुलजीत सिंह, दीपांशु आदि मौजूद थे।

176 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!