Latest news
ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ...

रोहित शर्मा खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार

नई दिल्ली- रोहित शर्मा खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी-20 और वनडे के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीरीज हारने के बाद टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी थी। इसके बाद रोहित को यह जिम्मेदारी मिली। रोहित के कप्तानी कौशल को लेकर कोई सवाल नहीं है, लेकिन उनके फिटनेस की वजह से सवाल हो रहे हैं। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि रोहित के लिए सबसे बड़ी चुनौती उनकी फिटनेस है। 

क्रिकबज पर बातचीत मेंदिनेश कार्तिक ने कहा कि कप्तान के तौर पर रोहित काबिलियत पर सवाल नहीं है, लेकिन फिटनेस की वजह से उनकी उपलब्धता चिंता का कारण है। यह उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि रोहित बहुत चतुर कप्तान हैं। वह कितना क्रिकेट खेलेते हैं उससे पता चलेगा कि वह तीनों प्रारूपों में कितनी निरंतरता से खेल सकते हैं। पूरे साल क्रिकेट होना है। रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए यह बड़ी चुनौती होने वाली है। वह एक बेहतरीन कप्तान हैं… इसमें कोई शक नहीं है। जब रणनीति की बात आती है, तो हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में देखा कि वह खेल से काफी आगे चलते हैं।’कार्तिक ने आगे कहा, ‘रोहित ने गेंदबाजों को अच्छे से रोटेट कि और सही समय पर अवेश खान को लेकर आए। साथ ही, शार्दुल ने अपने पहले ओवर में 18 रन दिए, लेकिन उन्होंने अपना कोटा 4/33 के आंकड़े के साथ खत्म किया। वह गेंदबाज और उनका इस्तेमाल कैसे करना है समझते हैं। रोहित के साथ यह सवाल हमेशा बना रहेगा कि वह कितना क्रिकेट खेलने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का बड़ा उद्देश्य रोहित के नेतृत्व में युवा कप्तानों को विकसित करना है। केएल राहुल, रिषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को इस दौरान कप्तानी के लिए तैयार किया जाएगा। हालांकि, यह बदलाव कितनी जल्दी होगा, यह देखने वाली बात होगी।

71 Views
error: Content is protected !!