Latest news
डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन ने गौशाला का किया दौरा पराली न जलाने के लिए किसान जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना क... वेकसीन केन्द्रों की निगरानी के लिये किया जायेगा स्मार्ट फोन का... पंजाब यू. टी. मुलाजिम सांझा फ्रंट की भूख हड़ताल 15वें दिन भी जा... मानी हुई मांगों को लागू न करने के रोष स्वरूप टेक्रीकल सर्विसज ... केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी बिलों के खिलाफ अ... ‘आप’ और अरूण वधवा को सरहदी गांवों में जबरदस्त समर्थन डिप्टी कमिश्नर द्वारा कम्बाइन संचालकों के साथ बैठक, सुपर एसएमए... पंजाब यूटी कर्मचारी और पैंशनर्ज सांझा फ्रंट के कर्मचारियों की ... फाजिल्का के निवासी रमेश चंद्र ने 450 क्विंटल पराली सरकारी गौशा...

Punjab News In Hindi : Indian Army Helicopter: Army Chetak helicopter Emergency Landing in Punjab Ropar Over Technical Failure | सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट ने खेत में उतारा; पटियाला से पठानकोट लेकर जा रहा था








  • हेलिकॉप्टर सेना के तीन अफसरों को लेकर पठानकोट लेकर जा रहा था, 10 बजे रोपड़ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
  • स्थानीय पुलिस के डीएसपी के मुताबिक- सैन्य अफसरों ने इस लैंडिंग को ट्रेनिंग का हिस्सा बताया है

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 07:36 PM IST

रोपड़/कुराली (कुलवंत सिंह). सेना के एक हेलिकॉप्टर में गुरुवार सुबह कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिसे पायलट ने बड़ी सूझ-बूझ के साथ सुरक्षित लैंड कराया है। यह हेलिकॉप्टर रोपड़ जिले के कुराली इलाके में स्थित गांव बन माजरा के एक खेत में उतारा गया है। गनीमत रही कि किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। इस लैंडिंग को सेना के अधिकारी ट्रेनिंग का हिस्सा बता रहे हैं।

घटना सुबह करीब 10 बजे की है, जब गांव बन माजरा के खेतों में अचानक एक हेलीकॉप्टर उतरता दिखाई दिया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते खेतों में लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई, लेकिन गनीमत रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। पता चला है कि सेना के एक हेलिकॉप्टर ने 3 अफसरों को लेकर पटियाला से पठानकोट के लिए उड़ान भरी। जब यहां रोपड़ के कुराली इलाके से गुजर रहा था तो अचानक इसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित ढंग से इमरजेंसी लैंड कराया।

उधर, सूचना पाकर स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए रोपड़ के डीएसपी रवि कुमार ने बताया कि उन्हें किसी तकनीकी खराबी के चलते एक आर्मी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली थी। हालांकि, इसमें सवार सैन्य अधिकारियों का कहना है कि यह एक ट्रेनिंग का जरूरी हिस्सा है। वहीं, दूसरी ओर मदद के लिए दूसरा हेलिकॉप्टर भी मंगवाया गया है, जो यहां पहुंच चुका है।



Source link

245 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!