Latest news
पत्नी ने पति के खिलाफ कराया दहेज प्रताड़ना व मारपीट का मामला द... पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने एक थानेदार के खिलाफ रिश्वत लेने का मा... आप’ किसानों के हितों से किसी प्रकार का समझौता नहीं करेगी: अतुल... ‘आप’ और अरूण वधवा के प्रति युवाओं में बढ़ता क्रेज डायरैकटर ग्रामीण विकास विभाग द्वारा फाजिल्का और फिरोजपुर के वि... डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू द्वारा ‘वेरका हल्दी दूध ’... मुलाजिम माँगों को लेकर पंजाब यूटी मुलाजिम और पैन्शनर्स सांझा फ... आम आदमी पार्टी ने कृषि ऑर्डिनेंस के खिलाफ किया प्रदर्शन पंजाब अचीवमेंट सर्वे को ले कर डीईओ सेकेंडरी द्वारा साइंस लैक्च... कृषि बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी ने ट्रेक्टर मार्च निकालकर...

जीएवी जैन आदर्श विद्यालय के विद्याॢथयों द्वारा रक्षा बंधन पर्व पर कोरोना के खात्मे की प्रार्थना







फाजिलका -(दलीप दत्त)-स्थानीय मलोट रोड पर स्थित गुरु आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय में प्रिंसिपल नरेश कुमार सपड़ा के दिशा निर्देशों पर अध्यापकों व विद्याॢथयोंं द्वारा सुरक्षित तरीके से मुहैया करवाई जा रही आनलाइन शिक्षा के बीच विद्याॢथयों द्वारा रक्षा बंधन का पर्व धूमधाम व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस दौरान छात्राओं द्वारा अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांध कर उनके दीर्घायु होने की कामना की गई। इस मौके पर विद्याॢथयों द्वारा देश व विदेश से कोरोना के शीघ्र खात्मे की भी प्रार्थना की गई।
इस संबध्ंाी जानकारी देते हुए प्रिंसिपल नरेश कुमार सपड़ा ने बताया कि जीएवी जैन स्कूल की तरफ से विद्याॢथयों द्वारा अपने परिवार के साथ सुरक्षात्मक तरीके से रक्षा बंधन पर्व का मनाया गया।

  

उन्होंने कहा कि भाई बहन के का रिश्ता दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता है जिसमें कोई स्वार्थ नहीं बल्कि समर्पण और स्नेह है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति एक अनमोल धरोहर है जो हमें दुनिया में अच्छे नागरिक के रूप में जीने का सबक देती है। श्री सपड़ा ने कहा कि आज दुनिया व भारत ने बेहद तरक्की कर ली है लेकिन हमारा देश और यहां के लोग अभी भी अपनी संस्कृति से जुड़े हैं जोकि गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा एक भारतीय नागरिक होने का गर्व करना चाहिए। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधकीय कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट अनिल जैन ने रक्षा बंधन पर्व की बधाई देते हुए कहा कि हमें आज परिवार के साथ साथ समाज के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी को निभानी होगी। आज कोरोना महामारी के बीच समाज को हमारी बेहद जरूरत है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन का पर्व भाई बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है जिसकी सभी को मर्यादा कायम रखनी चाहिए। श्री जैन ने कहा कि कोरोना संकट के बीच त्यौहार व दिवस मनाते हुए लगातार सावधान रहें और सरकार व प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए कोरोना महामारी को खत्म करने में सहयोग प्रदान करें।

31 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!