Latest news
शिमला में गिले कूड़े से खाद बनाने के लिए बनेंगे चार प्लांट खुद बेरोजगार, लोगों को देगा रोजगार वाह रे तेरे वादे वाह रे तेरे वादे। समरबीर सिंह सिद्धू की जन आशीर्वाद रैली में उमड़े समर्थकों व वालंटियरों के सैलाब ने विरोधियों के उड़ा... 4 साल की मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंचा ओबीसी आरक्षण पर बवाल, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर नजरबंद एमएलए बनने की चाह ,कहीं शुरू होने से पहले ही ना खत्म कर दे राजनीतिक सफर।प्रयोग करो और फेक दो, शायद इ... केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को मिला शिष्टमंडल ओडिशा में 5400 फूलों से बना सांता क्लॉज पंजाब में चुनावों से पहले बेअदबी की घटना से सूबे में माहौल खराब करने की कोशिश लुधियाना सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्सें हड़ताल पर, सिविल सर्जन कार्यालय में दिया धरना


सर्वहितकारी विद्या मंदिर में अानलाइन जन्माष्टमी की धूप



फाजिलका -(दलीप दत्त)-लाला सरनदास बूटा राम अग्रवाल सर्वहितारी विद्या मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार आनलाइन बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। पूरे विश्व में इस महामारी के चलते कैसे हालात हैं यह किसी से भी छिपा नहीं है। लॉकडाऊन के चलते विद्यालय द्वारा पढ़ाई के साथ-साथ हरेक गतिविधि आनलाइन करवाई जा रही है। विद्या मंदिर में जन्माष्टमी के अवसर पर कार्यक्रम करवाया गया। कक्षा प्रथम से तीसरी तक के विद्यार्थियों के लिए फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता रखी गई जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कक्षा द्वितीय से पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए कृष्ण जी के जीवन से संबंधित झांकी सजाने की प्रतियोगिता रखी गई थी। बच्चों ने अभिभावकों को बहुत ही रूचि और मन से इस कार्य अंजाम दिया। सभी ने बढ़-चढ़कर इसमें भाग लिया। कक्षा छठी से दशम तक के विद्यार्थियों के लिए कृष्ण जी के जीवन पर आधारित घटनाओं और उनकी लीलाओं के आधार पर क्विज का आयोजन किया गया।

  

 प्रधानाचार्य श्रीमती मधु शर्मा के दिशानिर्देशों के अनुसार सारा कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम की आरवी प्रथम, कक्षा यूकेजी से आहना द्वितीय और कक्षा यूकेजी से ही पेहुल और सानवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। झांकी प्रतियोगिता में प्रियांशी प्रथम, रिया और केशव मुंजाल द्वितीय और प्रतीज्ञा ने तृतीय स्थान हासिल किया। क्विज प्रतियोगिता में तन्वी शर्मा प्रथम, पुलकित अरोड़ा द्वितीय और अमीशा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि क्विज में कुल 665 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रधानाचार्य और समस्त स्टाफ ने इन विद्यार्थियों को बधाई दी।

320 Views
error: Content is protected !!