Latest news
एसडीएम द्वारा व्यापार मंडल व अन्य संस्थाओं तथा लोगों को कोरोना... बीजेपी और गऊशाला सेवा समिति ने 1992 में मंदिर निर्माण को लेकर ... श्री राम मंदिर भूमि पूजा करने की पूर्व संध्या और लगाए 493 पौध पर्यावरण को बचाने के लिए बहुपर्तीय वर्ष लगाए फार्मासिस्टों और दर्जा चार कर्मचारियों का धरना 47वें दिन में श... सावन माह के आखिरी सोमवार को ठंडे ठंडे सेब की मुरब्बे का भंडारा... सरकारी प्राइमरी स्कूल सुलतानपुरा (नीम वाला स्कूल) को दूसरी बार... लोगों को अलग-अलग बीमारियों से बचाने के लिए नगर कौंसिल फाजिल्का... आप पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस द्वारा दर्ज क... लायंस क्लब विशाल ने वितरित की राशन की 31 किट्टें

स्वच्छता के संबंध मे एन.सी.सी द्वारा करनी खेडा मे लगाया गया सेमिनार







This information was given to Cadetus by the team of 2 Punjab e Company NCC Abohar in the seminar

 

फाजिलका-(दलीप दत्त)-गाँव करनी खेडा के सरकारी सीनीयर सैकण्डरी स्मार्ट स्कूल करनी खेडा मे 2 पंजाब ई कंपनी एन.सी.सी अबोहर के कमाँडर जनरल के एन सुरेश के दिशा निर्देश व मार्गदर्गन मे आज स्वच्छता व खुले मे शौच ना करने बाबत स्कूल के एन.सी.सी के कैडटस का सेमिनार करवाया गया । इस सेमिनार मे 2 पंजाब ई कंपनी एन.सी.सी अबोहर की टीम द्वारा कैडटस को यह जानकारी दी गई की एन.सी.सी के कैडटस को स्वच्छता व खुले मे शौच ना करने बाबत लोगो को जागरुक करना चाहिए । स्कूल के एन.सी.सी विंग के ईचार्ज राजेश ठकराल ने कैडटस को यह बताया कि आज देश के लिए मरने से ज्यादा देश के लिए जीना अधिक महत्वपूर्ण है । हम यदि समाज की सेवा नही कर सकते तो देश की सेवा कैसे करेगे । हम जिस समाज मे रहते है तो हमारा यह कर्तव्य बनता है कि हम उस समाज को स्वच्छ रखे । इस के लिए एन.सी.सी के कैडटस को लोगो को वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरुक किया गया ।

इस सेमिनार मे स्कूल की प्रिंसीपल मैडम मंजू ठकराल ने कैडटस को यह बताया कि एन.सी.सी का संबंध देश भक्ति से है । देश भक्ति कैडटस के कार्यो मे नजर आनी चाहिए । आप जहाँ भी रहते है तो आपका यह दायित्व बनता है कि आप अपने ईद्र-ग्रिद के समाज को स्वच्छ रखे । आप लोगो को यह जागरुक करे कि शौच कभी भी खुले मे नही करना चाहिए । इस कार्यक्रम मे हरभजन सिंह,विशाल वाटस,गुरप्रीत सिंह,जगजीत सिंह,शशि बाला,वरिंद्रर कौर आदि का विशेष सहयोग रहा । सेमिनार मे मौजूद सभी कैडटस ने वातावरण को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया । अंत मे सेमिनार का समापन राष्ट्रीय गाण के साथ किया गया ।

158 Views


Leave a Reply

error: Content is protected !!