Latest news
डा. गुप्ता ने महिला की बच्चेदानी से साढ़े 6 किलो वजनी रसौली का... गैंगस्टर विकास दुबे मारा गया-:कानपुर में विकास की गाड़ी पलटी, ... Vikas Dubey In Haryana Latest News Updates: Faridabad Hotel Ow... आधा दर्जन गांवों में विधायक आवला ने विकास कार्यों की रखी आधारश... डिप्टी कमिशनर ने मिशन फतेह वारियर्स को सिल्वर , ब्रांउंज सर्टि... नव नियुक्त मुख्य सचिव विन्नी महाजन को दी बधाई  कांग्रेस सरकार द्वारा राशन वितरण घोटाले में आम आदमी पार्टी का ... स्वास्थ्य कर्मचारी संघर्ष कमेटी द्वारा संघर्ष का ऐलान जिले में से बाहरी राज्यों के साथ संबंध रखने वाले 3069 व्यक्तिय... बुखार, खांसी, जुकाम, गला खराब या सांस लेने में तकलीफ होने पर त...

कांग्रेस सरकार नए कारोबारियों से वसूल रही देश की सबसे ज्यादा स्टैंप ड्यूटी: अरूण वधवा







‘-आप’ नेता अरूण वधवा ने देश में नए कारोबार पर स्टैंप ड्यूटी वसूलने संबंधी आंकड़े किए प्रस्तुत
-पंजाब में एक लाख रुपए के निवेश पर 10 हजार तो दिल्ली में 25 लाख रुपए पर सिर्फ 400 रुपए स्टैंप ड्यूटी
-कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण पंजाब से पलायन कर रहे उद्योग व व्यापारी
फाजिलका-(दलीप दत्त)- कांग्रेस सरकार के हाथी के दांत हैं जो दिखाने के ओर तथा खाने के ओर हैं और कांग्रेस पर कभी भी विश्वास नहीं किया जा सकता। उक्त उद्गार आम आदमी पार्टी के फाजिल्का नेता अरूण वधवा ने आज यहां बातचीत करते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर उनके साथ एडवोकेट असीम गिरधर विशेष रूप से मौजूद रहे।
श्री वधवा ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने कार्यकाल में प्रत्येक फ्रंट पर फेल साबित हुई है और कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण आज पंजाब में इंडस्ट्री पूरी तरह से तबाह हो चुकी है और आज पंजाब में कोई भी नया कारोबार शुरू करने के लिये तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नए उद्योग शुरू करने के लिये उद्योगपतियों को शून्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। श्री वधवा ने कहा कि पंजाब में कोई नई कंपनी के रजिस्ट्रेशन के लिये देश के सभी राज्यों में से अधिक स्टांप ड्यूटी रखी गई है। श्री वधवा ने कांग्रेस सरकार द्वारा पंजाब में नई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रजिस्ट्रेशन पर वसूली जा रही फीस का खुलासा करते हुए कहा कि पंजाब में किसी भी कंपनी के एक लाख रुपए के निवेश से कारोबार शुरू करने पर उसे 10 हजार रुपए की स्टैप ड्यूटी देनी पड़ती है जोकि निवेश राशि के बढऩे के साथ ही स्टैंप ड्यूटी भी बढ़ती जाती है। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में हरियाणा में 120 रुपए, महाराष्ट्र में 200 रुपए, राजस्थान में 1000 रुपए, हिमाचल में 120 रुपए, चंडीगढ़ में 1000 रुपए , उत्तर प्रदेश में 500 रुपए, उत्तराखंड में 500 रुपए, गुजरात में 200 रुपए व गोवा में 150 रुपए स्टैंप ड्यूटी रखी गई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में 25 लाख रुपए तक के निवेश से कंपनी शुरू करने पर स्टैंप ड्यूटी मात्र 400 रुपए रखी गई है लेकिन पंजाब में सिर्फ एक लाख रुपए के निवेश पर 10 हजार रुपए की स्टैंप ड्यूटी वसूल की जा रही है।
श्री वधवा ने एक तरफ कांग्रेस राज्य में नए उद्योगों को सुविधाएं देने के बड़े बड़े दावे कर रही हैं लेकिन असलियत यह है कि कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में नया उद्योग व कंपनी शुरू करने पर भारी भरकम फीसें वसूली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण पंजाब से औद्योगिक इकाइयां लगातार पलायन कर रही हैं। श्री वधवा ने कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पंजाब में सत्तासीन होने के बाद एक भी वायदा जनता से पूरा नहीं किया है।
‘आप’ नेता अरूण वधवा ने कहा कि आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में हर व्यापारी तथा उद्योगों सहित हर वर्ग को विशेष छूट व रियायतें दी जा रही हैं और यहीं कारण है कि दिल्ली में ‘आप’ की शान से तीसरी बार सरकार बनी है।। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में पंजाब के विकास तथा लोगों के लिये कुछ नहीं किया और अब कांग्रेस भी उसी रास्ते पर चलते हुए अपने चेहतों का घर भरने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब को विकसित और खुशहाल बनाया जाएगा और हर वर्ग को विशेष रियायतें दी जायेंगी।

57 Views


Leave a Reply

error: Content is protected !!