Latest news
शिमला में गिले कूड़े से खाद बनाने के लिए बनेंगे चार प्लांट खुद बेरोजगार, लोगों को देगा रोजगार वाह रे तेरे वादे वाह रे तेरे वादे। समरबीर सिंह सिद्धू की जन आशीर्वाद रैली में उमड़े समर्थकों व वालंटियरों के सैलाब ने विरोधियों के उड़ा... 4 साल की मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंचा ओबीसी आरक्षण पर बवाल, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर नजरबंद एमएलए बनने की चाह ,कहीं शुरू होने से पहले ही ना खत्म कर दे राजनीतिक सफर।प्रयोग करो और फेक दो, शायद इ... केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को मिला शिष्टमंडल ओडिशा में 5400 फूलों से बना सांता क्लॉज पंजाब में चुनावों से पहले बेअदबी की घटना से सूबे में माहौल खराब करने की कोशिश लुधियाना सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्सें हड़ताल पर, सिविल सर्जन कार्यालय में दिया धरना


समरबीर सिंह सिद्धू की जन आशीर्वाद रैली में उमड़े समर्थकों व वालंटियरों के सैलाब ने विरोधियों के उड़ाए होश



-समरबीर सिद्धू द्वारा अंतिम फैसला लेने के लिये 11 मैंबरी कमेटी गठित

वालंटियरों व समर्थकों का अलटीमेटम, समरबीर को टिकट दो वर्ना खमियाजा भुगतने के लिये तैयार रहे हाईकमान
वक्ताओं ने कहा, समरबीर सिद्धू की टिकट काटने का पूरे जिला में नुकसान झेलेगी आम आदमी पार्टी
फाजिलका-(दलीप दत्त)-आम आदमी पार्टी द्वारा फाजिल्का विधानसभा से हल्का इंचार्ज समरबीर सिंह सिद्धू से धोखा कर उनकी जगह किसी अन्य को प्रत्याशी घोषित किए जाने के रोष स्वरूप रखी जन आशीर्वाद रैली में उमड़े हजारों पार्टी वालंटियरों व समर्थकों तथा इलाका वासियों के समूह ने आम आदमी पार्टी हाईकमान को चेतावनी देने के साथ साथ विरोधी पार्टियों के होश उड़ा दिए। इस रैली में समरबीर सिद्धू द्वारा अंतिम फैसला अपने वर्करों व समर्थकों पर छोड़ दिया गया। 
जानकारी अनुसार स्थानीय घास मंडी में समरबीर सिंह सिद्धू द्वारा घास मंडी में समर्थकों व पार्टी वालंटियरों तथा इलाका वासियों का आशीर्वाद लेने के लिये रखी गई आशीर्वाद रैली में सुबह से ही लोगों व वालंटियरों का आना शुरू हो गया था और कुछ ही समय में सभा स्थल खचाखच भर गई। इस मौके पर पार्टी वालंटियरों व समर्थकों में उत्साह विशेष रूप से देखने योग्य था। इस रैली में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों में एडवोकेट राजेश कालड़ा, चरणजीत मैनी, राकेश खुराना, नीलमनी सेतिया, नरेश राजदेव, डा. सतपाल, शेखर, ममता रानी, सूबेदार चंद सिंह, कृष्ण लाल, भारत भूषण, आत्मा राम, परविंद्र सिंह, प्रो. त्रिभुवन राम, प्रभदयाल, पुष्पिद्र सिंह, काका शर्मा, रिंकू कंबोज, लाजिन्द्र कौर, वीरेन्द्र शर्मा, कुलदीप नैन, सुमित नैन, कुलदीप नैन, गुरदीप सिंह, आदर्श, शास्त्री जी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। 
इस मौके पर मंच से संबोधित करते हुए पार्टी पदाधिकारियों व अन्य वक्ताओं ने आम आदमी पार्टी हाईकमान के फैसले को पूरी तरह से गलत बताते हुए कहा कि हाईकमान ने एक साजिश के तहत एक नेक दिल, शरीफ, ईमानदार तथा पढ़े लिखे समरबीर सिंह सिद्धू की टिकट काटकर गौ हत्या जैसा काम किया है। इस मौकेे पर संबोधित करते हुए ब्लाक प्रधान भजन कंबोज, वार्ड नंबर एक से पार्षद सोमा रानी समेत अन्य वक्ताओं ने कहा कि फाजिल्का में आम आदमी पार्टी को समरबीर सिंह सिद्धू ने पहचान दी है और समरबीर की अगुवाई में ही फाजिल्का में आम आदमी पार्टी को एक मजबूत आधार मिला। लेकिन हाईकमान ने साजिश के तहत समरबीर सिंह सिद्धू की टिकट काटकर एक बहुत गलत फैसला किया है जिसका उसे खमियाजा भुगतना पड़ेगा। विभिन्न वक्ताओं ने आम आदमी पार्टी से अपना फैसला बदलते हुए फाजिल्का विधानसभा सीट से समरबीर सिंह सिद्धू को प्रत्याशी घोषित करने का अलटीमेटम दिया और कहा कि आम आदमी पार्टी को अपने गलत फैसले के लिये फाजिल्का विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं बल्कि फाजिल्का जिले में बहुत बड़े नुकसान झेलने पड़ेंगे। आज की रैली में आम आदमी पार्टी फाजिल्का के शहरी व गांवों से वालंटियर, सीनियर पदाधिकारी, समर्थकों व इलाका वासियों के भारी सैलाब ने साबित कर दिया कि समरबीर सिद्धू अकेले नहीं बल्कि पूरा फाजिल्का उनके साथ खड़ा है।
-समरबीर सिद्धू द्वारा अंतिम फैसला लेने के लिये 11 मैंबरी कमेटी गठित
समरबीर सिंह सिद्धू ने अपना अगली सियासी फैसले लेने का अधिकार पार्टी वालंटियरों, पदाधिकारियों व समर्थकों पर छोड़ दिया है। इसी लिये आज की रैली में समरबीर सिंह सिद्धू द्वारा किसी तरह का कोई फैसला लेने की बजाय 11 मैंबरी कमेटी का गठन कर दिया गया। अब इस 11 सदस्यीय कमेटी के सदस्यों द्वारा समरबीर सिंह सिद्धू के राजनैतिक कैयिर को लेकर फैसला लिया जाएगा। लेकिन उससे पहले आम आदमी पार्टी हाईकमान के फैसले का इंतजार किया जाएगा। 
-समरबीर सिद्धू की माता की भावुक स्पीच ने की सबकी आंखें नम
माता जी के भावुक बोल, आप सबका प्यार और साथ तो मेरा समर अकेला नहीं 
इस रैली के दौरान समरबीर सिद्धू की माता श्रीमती जश्नदीप कौर की भावुक स्पीच ने सबकी आंखों को नम कर दिया। माता जी ने कहा कि मेरे बेटे समरबीर ने वर्षों तक पार्टी की दिन रात सेवा करते हुए तीला तीला जोडक़र झाडू़ बनाया लेकिन हाईकमान ने उनसे बहुत बड़ा धोखा किया। उन्होंने कहा कि मैंने खर्च और खेचल झेलते हुए समरबीर को हमेशा ही इलाके और पार्टी की सेवा के लिये प्रेरित किया और वो इलाके की सेवा से कभी भी पीछे नहीं हटा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हाईकमान के पास उनकी बातों का कोई जवाब नहीं है कि पूरे पंजाब के सभी हल्का इंचार्जों में से फाजिल्का से ही हल्का इंचार्ज की टिकट क्यों काटी गई। इस बारे में जब अरविंद केजरीवाल एक तरफ तो दूसरी तरफ भगवंत मान था और उनके सामने मेरा बेटा समरबीर बैठा था। 40 मिनट बात हुई लेकिन उनके पास हमारी किसी भी बात का कोई जवाब नहीं था। माता जी ने कहा कि हमारे साथ हर बिरादरी है और हमारा सब बिरादारियों के साथ मेलजेल और प्यार है। माता जी ने भावुक होते हुए कहा कि अब सब इलाकावासियां का प्यार और साथ है तो मेरा समर कभी भी अकेला नहीं हो सकता। 
-जिला सचिव जय चंद द्वारा टंकी पर चढक़र आत्मदाह की कोशिश
इस रैली के दौरान आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव जय चंद कंबोज रैली स्थल के साथ ही स्थित पानी वाली टैंकी पर चढ़ गए और आत्मदाह करने की कोशिश की। इस दौरान उनको प्रशासन, लोगों व कार्यकर्ताओं द्वारा समझा बुझाकर उन्हें नीचे उतारा गया। इस मौके पर टंैकी से नीचे उतरे जय चंद कंबोज ने कहा कि जब उन्हें पार्टी में पद सौंपा गया तो प्रदेश प्रधान भगवंत मान ने कसम खिलाई थी कि हम गंदली राजनीति से दूर रहेंगे लेकिन आज आम आदमी पार्टी हाईकमान ने फाजिल्का से किसी अन्य व्यक्ति को प्रत्याशी बनाकर खुद गंदी और दूषित राजनीति की है। 
-फाजिल्का जनता की राय लेने के लिये मिस काल अभियान
इस रैली के दौरान सिद्धू समर्थकों द्वारा फाजिल्का जनता की राय के लिये मिस काल अभियान शुरू करने का ऐलान किया गया। इसके तहत बताया गया कि आने वाले दिनों में एक नंबर जारी किया जाएगा जिस पर मिस कॉल के जरिये इलाका वासियों की राय हासिल करते हुए फैसला लिया जाएगा। 
-फाजिल्का के हकों की लड़ाई के लिये किसी भी हद तक जाने को तैयार हूं: समरबीर सिद्धू
समरबीर सिद्धू ने धन्यवाद करते कहा, अगर आप सब मेरे साथ तो मुझे टिकट की जरूरत नहीं
हम दुआ लिखते रहे, वो खता पढ़ते रहे। एक नुकते ने महिरम से मुर्जरम बना दिया। उन्हें यह गम कि दीवाने पर क्या गुजरी और हमें यह फिक्र की इस महफिल का क्या होगा। समरबीर सिद्धू के संबोधन की शुरूआत में उनका दर्द सबके सामने ला दिया लेकिन वहीं आम आदमी पार्टी हाईकमान को चेता दिया कि इस महफिल को उजडऩे नहीं दिया जाएगा। इस महफिल की उसको फिक्र थी और हमेशा रहेगी। इस रैली में फाजिल्का के शहरी व गांवों से पहुंची महिलाओं, पुरुषों, वालंटियरों, समर्थकों व इलाका वासियों का कोटिन कोटिन धन्यवाद करते हुए कहा कि आप सबने आज जो कर्ज मुझ पर चढ़ाया है वो मैं तो क्या मेरी अगली पीढिय़ां भी नहीं उतार पायेंगी। उन्होंने इलाका वासियों को एकजुट करत हुए कहा कि हमें राजनीतिक पाॢटयों को अपनी शक्ति और एकजुटता दिखानी होगी। मेरी टिकट फाजिल्का की जनता और अगर आप सब मेरे साथ हो तो मुझे किसी टिकट की जरूरत नहीं है। समरबीर ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें कोई मर्जी बड़ा ओहदा लेने का आफर किया गया लेकिन मुझे इलाके की चिंता है। उन्होंने कहा कि हमें सबको मिलकर फैसला लेना होगा जिसके लिये हमें पीछे मुडक़र नहीं देखना और आगे ही आगे बढऩा है। मैं हमेशा फाजिल्का की सेवा में 24 घंटे हाजिर हूं। तुसीं हुकम करो, मैं घर फूंक दंूगा और पूरी जिंदगी सेवा करता रहूंगा। समरबीर ने कहा कि आज की रैली में आप सबकी शमूलियत ने मुझे हमेशा के लिये आपका कर्जदार बना दिया है। 
-आम आदमी पार्टी हाईकमान के लिये खतरे की घंटी
समरबीर सिद्धू के समर्थकों व पार्टी वालंटियरों द्वारा जन आशीर्वाद रैली ने आम आदमी पार्टी हाईकमान के लिये खतरे की घंटी बजा दी है। सिद्धू समर्थकों द्वारा शार्ट टाइम में यह रैली प्लान की गई थी और महज 48 घंटों के भीतर ही हजारों वालंटियरों व समर्थकों ने रैली में पहुंच कर यह स्पष्ट कर दिया कि वो हर सूरत में समरबीर सिद्धू के साथ खड़े हैं और वो किसी भी सूरत में समरबीर सिंद्धू से बेइंसाफी बर्दाशत नहीं करेंगे और न ही चंद दिनों पहले पार्टी में शामिल हुए व्यक्ति को पार्टी के प्रत्याशी रूप में स्वीकार किया जाएगा। इस रैली में नगर कौंसिल का चुनाव लडऩे वाले व विजेता बने आम आदमी पार्टी पार्षदों के 25 वार्डों में से 20 पार्षद/प्रत्याशी मौजूद रहे। समरबीर सिद्धू की टिकट काटने से आम आदमी पार्टी को होने वाली नुकसान की भरपाई किसी भी सूरत में नहीं कर सकेगी।
-समरबीर तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं
आज की रैली में पहुंचें समर्थकों व वालंटियरों में भारी उत्साह देखने को मिला और रैली के दौरान बार बार समरबीर के समर्थन में नारे लगते रहे। इन नारों में सबसे प्रमुख नारा यह था कि समरबीर तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं। इन नारों के साथ मौजूद वालंटियरों व समर्थकों ने कहा कि फाजिल्का से आम आदमी पार्टी की टिकट पर उन्हें सिर्फ समरबीर ही चाहिए। आज की रैली में वालंटियरों व समर्थकों की शमूलियत व उनके जोश ने साबित कर दिया कि समरबीर सिद्धू फाजिल्का में कितने लोकप्रिय हैं और इलाका वासी उन्हें बेहद प्यार करते हैं। 
84 Views

Leave a Reply

error: Content is protected !!