Latest news
शिमला में गिले कूड़े से खाद बनाने के लिए बनेंगे चार प्लांट खुद बेरोजगार, लोगों को देगा रोजगार वाह रे तेरे वादे वाह रे तेरे वादे। समरबीर सिंह सिद्धू की जन आशीर्वाद रैली में उमड़े समर्थकों व वालंटियरों के सैलाब ने विरोधियों के उड़ा... 4 साल की मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंचा ओबीसी आरक्षण पर बवाल, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर नजरबंद एमएलए बनने की चाह ,कहीं शुरू होने से पहले ही ना खत्म कर दे राजनीतिक सफर।प्रयोग करो और फेक दो, शायद इ... केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को मिला शिष्टमंडल ओडिशा में 5400 फूलों से बना सांता क्लॉज पंजाब में चुनावों से पहले बेअदबी की घटना से सूबे में माहौल खराब करने की कोशिश लुधियाना सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्सें हड़ताल पर, सिविल सर्जन कार्यालय में दिया धरना


बाजवा के कार्यकाल में विस्तार को लेकर बोले इमरान खान



इस्लामाबाद-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उन्होंने अभी तक सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल के विस्तार के बारे में कुछ नहीं सोचा है क्योंकि उनका कार्यकाल समाप्त होने में अभी भी समय है। शुक्रवार को स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। डान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बाजवा के कार्यकाल में विस्तार के विवादास्पद मुद्दे पर बात करते हुए, पाक पीएम ने कहा कि उनके सैन्य नेतृत्व के साथ एक अभूतपूर्व संबंध हैं। प्रधानमंत्री के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि वर्ष की अभी शुरुआत हुई है और नवंबर दूर है। तो अभी सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार की चिंता क्यों करनी है। खान ने कहा कि उन्होंने अभी तक सीओएएस बाजवा के कार्यकाल को विस्तार को लेकर अभी तक विचार नहीं किया है।

61 वर्षीय बाजवा का सेना प्रमुख के रूप में कार्यकाल 28 नवंबर, 2022 को पूरा हो रहा है। खान के करीबी, बाजवा का तीन साल का मूल कार्यकाल 29 नवंबर, 2019 को पूरा हो रहा था, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक अधिसूचना के माध्यम से क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए सेना प्रमुख के कार्यकाल को तीन साल के लिए और बढ़ा दिया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी आदेश निलंबित करते हुए कहा था कि सेना प्रमुख के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए कोई कानून नहीं है। इसके बाद शीर्ष अदालत ने बाजवा को छह महीने का विस्तार दिया था। कोर्ट ने यह निर्णय सरकार के उस आश्वासन के बाद लिया था, जिसमें कहा गया था कि संसद छह महीने के अंदर सेना प्रमुख के विस्तार/पुनर्नियुक्ति पर एक कानून पारित करेगी।सरकार ने सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों और संयुक्त प्रमुख के अध्यक्ष के लिए सेवानिवृत्ति की आयु 60 से 64 वर्ष तक बढ़ाने के लिए नेशनल असेंबली में तीन बिल पेश किए। उनसे पूछे जाने पर कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और सेना के बीच संभावित समझौते की अफवाहों को उनकी सरकार को खतरा महसूस हो रहा है, खान ने कहा कि उन्होंने किसी दबाव में यह निर्णय नहीं लिया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि खान ने कहा कि उन्हें सहयोगियों का समर्थन प्राप्त है और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी सरकार 2023 तक अपने पांच साल पूरे कर लेगी।

26 Views

Leave a Reply

error: Content is protected !!