Latest news

Himachal chandigarh News In Hindi : Bhanupalli Bilaspur railway line gets 420 crores, 50 crore for Daulatpur Chowk-Talwara. | भानुपल्ली बिलासपुर रेल लाइन को मिले 420 करोड़, दौलतपुर चौक-तलवाड़ा के लिए भी 50 करोड़ स्वीकृत








  • केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर बोले- मोदी सरकार ने बढ़ाई हिमाचल की ग्रांट
  • ऊना में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर का काम शुरू, आएगी 500 करोड़ की लागत

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 07:24 PM IST

ऊना. केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में दौलतपुर चौक से आगे रेल लाइन के निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है। जिससे हिमाचल सीमा तक कार्य पूरा हो सकेगा।

अनुराग आज कोटलाकलां में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जो नंगल-ऊना से तलवाड़ा रेल लाइन प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने शुरू करवाई थी। इसे पहले अंब अंदौरा और फिर डेढ़ साल पहले दौलतपुर चौक तक पहुंचा दिया है। अब दौलतपुर चौक से आगे हिमाचल के पांच किलोमीटर के हिस्से तक रेल लाइन बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भानुपली-बिलासपुर रेल लाइन के लिए बजट में 420 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। जिससे उक्त रेल प्रोजेक्ट को भी गति मिलेगी।

ऊना में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर का काम शुरू करवा दिया है। जिस पर लगभग 500 करोड़ की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए मोदी सरकार ने कई ग्रांटें बढ़ाई हैं। उन्होंने कहा कि जिला परिषद और बीडीसी के लिए पैसा नहीं मिलता था, मोदी सरकार 15वें वित्तायोग में उसका प्रावधान कर रही है। जिससे इन्हें भी पैसा मिलना शुरू हो जाएगा। हिमाचल को 15वें वित्तायोग में 11,431 करोड़ प्रदान किए जाएंगे। जो पिछले साल की तुलना में 40 फीसदी ज्यादा है। अपने दौरे दौरान अनुराग ने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि विपक्ष सिर्फ बेतुकी बयानबाजी तक ही सीमित है, क्योंकि उसके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने आप को आउटसोर्स कर दिया है। कांग्रेस बिखरती बिखरती पंजे से झाडू की तरफ चल पड़ी है। जिससे कांग्रेस की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

कृष्ण भक्त के नाते आया हूं
अनुराग बोले कि वह कोटलाकलां में मंत्री और सांसद के नाते नहीं आए हैं। वह सभी श्रद्धालुओं की तरह श्रीकृष्ण भक्त हैं और बालजी महाराज के शिष्य भी हैं। वह श्रद्धालुओं के गुरु भाई भी हैं। क्योंकि यदि बालजी आपके गुरु हैं, तो मेरे भी गुरु हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी दुनिया में जाने का मौका मिलता है। लेकिन मन को पूरी संतुष्टि तब मिलती है, जब प्यार से उन्हें बालजी महाराज गले लगाते हैं। साथ ही आशीर्वाद भी देते हैं।

दो साल में चताड़ा को बनाएंगे आदर्श
अनुराग ने कहा कि चताड़ा को दो साल में आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ इमारतें या खेल मैदान बनाने से ही चताड़ा आदर्श गांव नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि आपसी सौहार्द और नशा मुक्त होने से चताड़ा आदर्श गांव कहलाएगा। उन्होंने कहा कि चताड़ा में भूमि उपलब्ध होने पर लोक भवन बनाया जाएगा। इसके उन्होंने 30 लाख रुपए मंजूर किए। उन्होंने चताड़ा में एक पेयजल टयूबवैल, दो सिंचाई टयूबवैल और जिम खोलने की घोषणा की।



Source link

14 Views


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!