Latest news

गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने के मामले में जलालाबाद का गन्न हाउस मालिक कपिल गिरफ्तार-पुलिस ने लिया रिमांड पर







      Gun house owner Kapil arrested for weaponizing many gangsters including Budha     

 

        -बुड्‌ढा समेत कई गैंगस्टरों को हथियार देने वाला गन हाउस मालिक कपिल गिरफ्तार

       – कमाई ना होने के कारण इसलिए किया यह काम-कपिल गन्न हाऊस  संचालक 

       -कोर्ट में पेश करने के बाद कपिल को पुलिस ने रिमांड पर लिया

जलालाबाद-(तनेंजा)-गत दिवस मोहाली के थाना 8 फेज में नामजद बुढ्ढा गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई के मामले में सीआईए व ओकू टीम जलालाबाद के शहीद ऊधम सिंह चौंक नजदीक कपिल गन्न हाऊस में पहुंची।उल्लेखनीय है कि बुढ्ढा गैंगस्टर द्वारा खुलासा किया गया था कि वह हथियारों की सप्लाई जलालाबाद से लेते हैं व जांच टीम ने इस संबंध में कपिल गन्न हाऊस के संचालक कपिल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था व शुक्रवार को जांच टीम सब इंस्पेक्टर सीआई मलकीत सिंह व ओकू के दीपक राणा की अध्यक्षता में जलालाबाद पहुंची जहां उन्होंने कपिल गन्न हाऊस के आरोपी से ताला खुलवाकर अंदर पड़े हथियारों की जांच पड़ताल की।गौर हो कि गैंगस्टर बुड्‌ढा को मोहाली पुलिस व ओकू टीम ने पिछले साल अरमीनिया से अरेस्ट किया था। इसके बाद बुड्‌ढा की निशानदेही पर 20 लोगों को पकड़ा गया था। इन लोगों से पता चला था कि कपिल गन हाउस बुड्‌ढा को हथियार उपलब्ध कराता था।

मोहाली के एसएसपी कुलदीप सिंह और ओकू विंग के प्रमुख गुरमीत सिंह चौहान के आदेशों पर गुरुवार को कपिल को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद कपिल को रिमांड पर लिया है। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि सुखप्रीत उर्फ बुड्‌ढा को उसी ने हथियार उपलब्ध करवाए थे और वो अन्य गैंगस्टरों को भी असला उपलब्ध करवाता था। 

 

पड़ताल करते जांच अधिकारी

इस मामले पर क्या कहना है गन हाउस संचालक का

गन्न हाऊस के संचालक कपिल ने बताया कि 5 साल पहले उसने इस गोरखधंधे को शुरू किया था तब जलालाबाद में गन हाउस खोलने पर कोई कमाई नहीं हो रही थी। वह हथियार और कारतूस बिल पर खरीदकर बिल गायब कर देता था और अपराधियों को जरूरत के अनुसार असला उपलब्ध करवाता था। 2019 में बुड्‌ढा की गिरफ्तारी के बाद से लेकर अब तक उससे पूछताछ का सिलसिला जारी है और जैसे-जैसे जांच में परतें खुल रही हैं। वैसे-वैसे वो इनके साथियों को गिरफ्तार कर रहे हैं।

पुलिस ने पहले अबोहर के एक गन  हाउस के मालिक को किया था अरेस्ट 

पंजाब पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के बाद खुलासा तो कर डाला है लेकिन सवाल है कि आखिर फाजिल्का के गन हाउस ही गैंगस्टरों के लिए मददगार क्यों साबित हो रहे हैं। इससे पूर्व अबोहर के एक गन हाउस के मालिक को फर्जी लाइसेंस बनवाने का धंधा करते जयपुर पुलिस ने पकड़ा था। हांलाकि अब वह जमानत पर बाहर है लेकिन इस सवाल का जवाब जिले का कोई भी अफसर देने को तैयार नहीं कि फाजिल्का के गन हाउस मालिक ऐसी गतिविधियों में क्यों शामिल होते हैं। एक अधिकारी ने कहा कि फाजिल्का तीन राज्यों की सीमा पर है। इसलिए इसका लाभ अपराधी उठाते आ रहे हैं।

जांच टीम को जानकारी देता गन हाउस संचालक

कई घंटे चली पड़ताल
 कपिल की गिरफ्तारी के बाद मोहाली व ओकू विंग की पुलिस जलालाबाद स्थित कपिल गन हाउस पर पहुंची। कोर्ट से सर्च वारंट लेकर पहुंची टीम ने 5 घंटे से ज्यादा पड़ताल की और कपिल द्वारा बेचे हथियारों की जांच की। हांलाकि टीम के किसी भी सदस्य ने मीडिया से कोई बातचीत तो नहीं की लेकिन ओकू विंग के इंस्पेक्टर डीएसपी बिक्रमजीत सिंह बराड़ ने बताया कि उनकी टीम हर पहलू से इसकी जांच करेगी। कपिल द्वारा माना गया है कि उसने अन्य अपराधियों को भी हथियार बेचे हैं।

101 Views


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!