Latest news
ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ...

गुरू आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय, चुवाडिय़ांवाली में विद्याॢथयों को बताए योग के फायदे

फाजिलका-(दलीप दत्त)-स्थानीय गुरू आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय, चुवाडिय़ांवाली में प्रिंसिपल नरेश कुमार सपड़ा की अगुवाई में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाते हुए योग शिविर का आयोजन किया गया। इस योग शिविर में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षकों के साथ योग किया। इस कार्यक्रम का आयोजन बच्चों को योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया। इस मौके पर प्रिंसिपल नरेश कुमार सपड़ा ने विद्याॢथयों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए योग का मनुष्य जीवन में महत्व बताया। इस मौके पर प्रिंसिपल नरेश सपड़ा नने कहा कि योग के माध्यम से शरीर के सामंजस्य को ठीक रखा जा सकता हैं।

        

उन्होंने बच्चों को योग के बारे में विस्तार से बताया तथा योग से होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक फायदों को गिनाया। कार्यक्रम की शुरूआत ऊं व गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ हुई। उसके बाद बच्चों को विभिन्न आसन व प्राणायामों के बारे में व उनसे होने वाले लाभ के बारे में बताया। इस मौके पर मैनेजिंग कमेटी चेयरमैन एडवोकेट अनिल जैन ने अपने आनलाइन संदेश में कहा कि निरोग रहने का सबसे सहज माध्यम योग है। स्वस्थ रहने के लिए जीवन में योग करना आवश्यक है, क्योंकि नियमित रूप से योग करने से शारीरिक एवं मानसिक दोनों तरह का विकास होता है। उन्होंने कहा कि शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में योग मदद करता है। शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है। यह तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायता करता है और आपको आराम से रहने में मदद करता है। योग आसन शक्ति, शरीर में लचीलेपन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिए जाना जाता है। कार्यक्रम के आयोजन में समूह स्टाफ द्वारा विशेष सहयोग किया गया।

13 Views
error: Content is protected !!