Latest news
ਬੱਲੂਆਣਾ ਦੇ ਵਿਧਾਇਕ ਨੇ ਹਲਕੇ ਦੇ ਪਿੰਡ ਰਾਮਕੋਟ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਕੇ ਲੋਕਾਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ सिद्धू मूसेवाला की मौत आप सरकार की पूरी तरह नाकामी, सीएम मान और केजरीवाल का पुतला फूंका मूसेवाला हत्याकांड उत्तराखंड पुलिस ने हेमकुंड से लौट रहे 6 संदिग्‍धों को पकड़ा ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਵੱਲੋਂ ਕੀਤੀ ਗਈ ਸਿਹਤ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਾਰਵਾਈ ਤੋਂ ਬਾਅਦ ਕਈਆਂ ਐਮਐਲਏ ਦੇ ਹੱਥ ਪੈਰ ਫੁੱਲੇ। फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ...

आजादी के अमृत महोत्सव संबंधी जिला फाजिल्का में 75 वर्षीय आजादी के अमृत महोत्सव संबंधी करवाई गई जिला स्तरीय कोलाज मेकिंग और कोरियोग्राफी प्रतियोगिता

फाजिलका-(दलीप दत्त)-शिक्षा विभाग पंजाब दिशा-निर्देशों के अनुसार और जिला शिक्षा अधिकारी डॉ सुखवीर सिंह बल के मार्गदर्शन में 75 वर्षीय आजादी का अमृत महोत्सव संबंधी जिलास्तर, कोलाज मेकिंग और कोरियोग्राफी प्रतियोगिता दो वर्गो मिडिल व सेकेंडरी वर्ग में आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न स्कूलों ने भाग लिया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला नोडल अधिकारी शैक्षणिक प्रतियोगिता गुरछिंदर पाल सिंह ने बताया कि इस साल 30 मई को ब्लाक स्तर पर प्रतियोगिताओं को करवाया गया था, ब्लाक स्तर पर पहली पोजीशन प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का जिलास्तर पर मुकाबला करवाया गया।

        

प्रिंसिपल रजिंदर कुमार विखोना ने कहा कि यह प्रतियोगिता प्रिंसिपल संदीप कुमार धूड़िया की मेजबानी में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का में बहुत ही सुचारू तरीके से करवाए गए। कोरियोग्राफी प्रतियोगिता के लिए सरल कुमार, सुरिंदर कुमार, वनिता कटारिया और कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता के लिए गुरचरण सिंह, गगनदीप सिंह और करमजीत सिंह ने निर्णायकों की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्टेज संचालक का काम आकाश डोडा, हर्ष जुनेजा और पूजा वर्मा द्वारा बाखूबी निभाया गया। रजिस्ट्रेशन का काम नोडल अधिकारी विजय पाल की अगवाई में करवाया गया और उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कोरियोग्राफी प्रतियोगिता में मिडल वर्ग के 6 और सेकेंडरी वर्ग के 5 स्कूलों ने भाग लिया। इसी तरह जिला स्तरीय कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में मिडिल वर्ग के 6 स्कूलों और सेकेंडरी वर्ग के 8 स्कूलों ने भाग लिया।

परिणामों सबंधी जानकारी देते हुए जिला नोडल अधिकारी शैक्षणिक मुकाबले गुरछिंदर पाल सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय कोरियोग्राफी प्रतियोगिता में मिडिल वर्ग के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दीवानखेड़ा ने पहली पोजीशन, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर ने दूसरा, सरकारी स्कूल केरियां ने तीसरा और सेकेंडरी वर्ग में सरकारी हाई स्कूल गरीबां सांदड़ ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल केरा  खेड़ा ने दूसरा और सरकारी हाई स्कूल धरांगवाला ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार जिला स्तरीय कोलाज मे मेकिंग प्रतियोगिता में मिडिल वर्ग के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कंधवाला अमरकोट ने पहला, सरकारी एलिमेंट्री स्कूल लड़कियां कुंडल ने दूसरा, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बघेके उताड़ ने तीसरा और सेकेंडरी वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अमरकोट ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बलेल के हासल ने दसरा, सरकारी हाई स्कूल कांवावाली और सरकारी हाई स्कूल धरांगवाला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर बंता सिंह हैडमास्टर सरकारी हाई स्कूल गरीबां सांदड़, सुशील कुमार, शालिनी जोशी और विभिन्न स्कूलों से आए गाईड अध्यापक मौजूद थे। 

22 Views
error: Content is protected !!