Latest news
डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन ने गौशाला में दौरा करके किए जा रहे अ... पराली न जलाने के लिए किसान जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना क... वेकसीन केन्द्रों की निगरानी के लिये किया जायेगा स्मार्ट फोन का... पंजाब यू. टी. मुलाजिम सांझा फ्रंट की भूख हड़ताल 15वें दिन भी जा... मानी हुई मांगों को लागू न करने के रोष स्वरूप टेक्रीकल सर्विसज ... केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी बिलों के खिलाफ अ... ‘आप’ और अरूण वधवा को सरहदी गांवों में जबरदस्त समर्थन डिप्टी कमिश्नर द्वारा कम्बाइन संचालकों के साथ बैठक, सुपर एसएमए... पंजाब यूटी कर्मचारी और पैंशनर्ज सांझा फ्रंट के कर्मचारियों की ... फाजिल्का के निवासी रमेश चंद्र ने 450 क्विंटल पराली सरकारी गौशा...

कोरोना वायरस संबंधी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग







Corona virus meeting with health department officials

फाजिलका-(दलीप दत्त)-डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू की अध्यक्षता में जिला प्रशासनिककांप्लैक्स में नोवल -कोरोना वायरस से बचाव संबंधी स्वास्थ्य विभाग समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई। मीटिंग दौरान डिप्टी कमिश्नर संधू ने स्वास्थ्यविभाग सहित समूह विभागीय अधिकारियों को कोरोना वायरस संबंधी अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने की हिदायत की। उन्होंनेशिक्षा विभाग से आए अधिकारियों को सुबह की सभा दौरान स्कूली बच्चों को इस बीमारी के बचाव संबंधी जागरूक करने के लिए आदेश जारी किये। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि सुचेत रहना जरूरी है। सिविल सर्जन डा. चंद्र मोहन कटारिया ने बताया कि जिला अस्पताल फाजिल्का और सब डिविजनल अस्पताल अबोहर आइसोलेशन वार्ड बनाऐ गए हैं और जिला रैपिड रिसपोस टीम तैयार कर दी गई है। यदि किसी व्यक्ति ने 15 जनवरी के बाद में चीन का दौरा किया है और उस में बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ में दिक्कत है तो सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में आ कर जांच करवाएंऔर माहिर डाक्टरों की सलाह के साथ दवा लें।

इस मौके डा. सुनीता जिला एपीडीमालोजिस्ट ने बताया कि खांसते और छींकते समय रुमाल से नाक और मुंह को ढकें। पालतू और जंगली जानवरों के साथ असुरक्षित संपर्क न रखो। मास्क का प्रयोग करो और दूसरे व्यक्तियों से दूरी बनाई रखो और भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से परहेज करो। यदि किसी व्यक्ति में उपरोक्त लिखे लक्षण हों तो मरीजको अकेला रखा जाये और तुरंत ही नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य संस्था के साथ संपर्क किया जाये। इस मौके एस.डी.एम.फाजिलका सुभाषखटक, एस.डी.एम. जलालाबाद केशव गोयल, सहायक कमिश्नर पूनम सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. हरचन्द सिंह, समूह सीनियर मैडीकल अधिकारी, प्रधान आई.एम.ए. डा. रेनू धूड़िया के अलावा अलग-अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

137 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!