Latest news

देश-व्यापी हड़ताल के चलते कौंसिल ऑफ जूनियर मंडल इंजीनियर्स फाजिल्का के समूह मैंबर्स द्वारा कामों का बाईकाट







Bycatch of works by group members of the Council of Junior Divisional Engineers Fazilka in the wake of country-wide strike

फाजिलका-(दलीप दत्त)-नैशनल कुआर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रिसिटी इम्प्लायज तथा इंजीनियर्स द्वारा दिनॉक 8 जनवरी को देश-व्यापी हड़ताल तथा कामों के बाइकाट के आह्वान के समर्थन में कौंसिल ऑफ जूनियर मंडल इंजीनियर्स फाजिल्का के समूह मैंबर्स द्वारा 8 जनवरी को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक दो घंटे कामों का बाईकाट तथा इसी दौरान पावरकॉम में डिवीजन स्तर पर रोष रैली की गई। इंजी. रंगा सिंह प्रधान तथा इंजी. दलीप सिंह सचिव ने सांझे तौर पर बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जो इलेक्ट्रिसिटी एक्ट बिल-2018 लाया जा रहा है उसका विरोध करने के लिए सभी राज्यों के पावर सैक्टरों में काम कर रहे बिजली कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर तथा इंजीनियर्स अधिकारियों द्वारा लगातार संघर्ष किया जा रहा है क्योंकि अगर यह बिल संसद द्वारा भविष्य में पास किया जाता है तो बिजली बांट क्षेत्र का मुकम्मल तौर पर निजीकरण हो जायेगा,जिसके कारण खपतकारों को महंगी बिजली मिलेगी।



पंजाब के खपतकार पहले ही प्राईवेट थर्मल प्लांटों से बिजली खरीदकर महंगी बिजली का खामियाजा भुगत रहे हैं जो कि बाकी सभी राज्यों के लिए उदाहरण है। कौंसिल लीडरशिप अनुसार केंद्रीय बिजली एक्ट-2003 के बाद बिजली बोर्डों के निजीकरण करने के उपरांत जो परिणाम सामने आए हैं उनको मुख्य रखते हुए बिजली एक्ट 2003 की वापिस समीक्षा होनी चाहिए। जिन राज्यों के बिजली बोर्डों को जाेड़ा गया है इसके अलावा माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले अनुसार एक जैसे काम के लिए कर्मचारियों का वेतन बराबर होना चाहिए। पुरानी पैंशन स्कीम जो 2003 से पहले लागू थी उसको बहाल रखा जाये, कौंसिल लीडरशिप ने पंजाब सरकार और पावर मैनेजमैंट से मांग की है कि पिछले समय के दौरान जो निजी थर्मल प्लांटस के साथ 25-25 वर्षों के लिए मामले पर क्या भेजते हैं उनके संबंधी बलेट पेपर जारी किया जाये ताकि लोगों को असल स्थिति समझ आ सके। आज की इस रोष रैली को इंजी. रमेश गुंबर, सर्कल प्रधान, इंजी. राम कुमार, इंजी.अमरजीत सिंह आदि ने संबोधन किया।

63 Views


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!