Latest news
फाजिल्का निवासी पवन ग्रोवर व सीमा ग्रोवर की आज शादी की 25 वीं वर्षगांठ जन्मदिन की शुभकामनाएँ उत्तर कोरिया ने जापान सागर में फिर दागी मिसाइल परमाणु परीक्षण करने की जताई गई आशंका दहेज के लिए परेशान करने वाले पति पर पर्चा दर्ज 3 ऐसे फूड्स जिन्हें खाकर 119 साल तक जीवित रहीं दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला केन तनाका विमल के विज्ञापन पर विवाद के बाद अक्षय कुमार ने मांगी माफी कहा कि मैं विज्ञापन के सारे पैसे किसी की ... एजोवस्तल से जख्मी सैनिकों व नागरिकों को निकालना चाहता है यूक्रेन, रूस से की ये मांग बिना आईएसआई मार्का के बेच रहे थे इलेक्ट्राॅनिक सामान, छापेमारी कर किया जब्त आईपीएल की हुई शुरुआत, मैच बुकी हुए सक्रिय, अबोहर, बठिंडा, चंडीगढ़ से जुड़े हैं तार जैन संतों के फाजिल्का पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 40.31 करोड़ की वस्तुएं और नकदी बरामद

पंजाब-विधानसभा चुनाव के ऐलान होने के बाद प्रदेश में लागू हुए आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान दिनांक 14 जनवरी, 2022 तक कुल 40.31 करोड़ की वस्तुएं और नकदी बरामद की गई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डॉ. एस. करुणा राजू ने बताया कि राज्य में विभिन्न सर्वेलैंस टीमों द्वारा 2.72 लाख लीटर शराब पकड़ी गई है, जिसकी कीमत 81 लाख रुपए बनती है। उन्होंने बताया कि इसी तरह राज्य में नशीले पदार्थ भी पकड़े गए हैं, जिनकी कीमत 38.93 करोड़ बनती है। इसके अलावा राज्य में 14 लाख रुपए की नकद राशि भी ज़ब्त की गई है।

उन्होंने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के मद्देनज़र राज्य में 1064 संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है। इसके अलावा राज्य में 2222 ऐसे लोगों की पहचान की गई है जोकि अमन सुरक्षा में रुकावट पैदा कर सकते हैं, जिनमें से 894 के खि़लाफ़ कार्रवाई कर दी गई है और बाकी के खि़लाफ़ जल्द कार्रवाई कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य में 3692 नाके स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसी तरह सुरक्षा की दृष्टि से कार्रवाई करते हुए 118 लोगों के खि़लाफ़ एहतियातन कार्रवाई अमल में लाई गई है। राज्य में इस समय 2064 ग़ैर-ज़मानती वारंट के मामलों पर कार्रवाई की जा चुकी है, जबकि बाकी 239 के खि़लाफ़ कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 323102 लाइसेंसी हथियार जमा हो चुके हैं और आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत 20 ग़ैर-लाइसेंसी हथियार पकडे़ गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में चुनाव अमल में ड्यूटियां निभाने वाले अमले के कोविड-19 वैक्सीनेशन की पहली डोज़ 84.3 प्रतिशत लग चुकी है, जबकि दूसरी डोज़ 49.9 प्रतिशत कर्मचारियों को लग चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने पर विभिन्न टीमों द्वारा 53610 सरकारी स्थानों और 14911 निजी स्थानों से बैनर-पोस्टर और दीवार पर लगे हुए इश्तिहार हटाए गए हैं।

 

94 Views

Leave a Reply

error: Content is protected !!