Latest news
भाजपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर बूथ स्तर तक पार्टी का विस... देह व्यापार का धंधा करने के आरोप में जिम व अबोहर पैलेस संचालक ... आप पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस द्वारा दर्ज क... लायंस क्लब विशाल ने वितरित की राशन की 31 किट्टें जानलेवा साबित हो सकता है डैड रोड पर खोदा गडढा जीएवी जैन आदर्श विद्यालय के विद्याॢथयों द्वारा रक्षा बंधन पर्व... जलालाबाद शहर को सैनिटाईज करने के लिए 11 सदस्यीय टीम का गठन सेवानिवृत हुए कार्यकारी इंजीनियर चंद्र अग्रवाल को जूनियर इंजीन... फाजिल्का में शहद ऊधम सिंह पार्क में क्षेत्रवासियों ने श्रद्धाप... पावरकाम ने सब डिवीजन के मुख्य कार्यालय का ही काट दिया कनैक्शन

डा. कंबोज के निधन के लिये सीधे रूप से पंजाब सरकार व स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार: अतुल नागपाल







-कांग्रेस सरकार जवाब दे, डा. कंबोज की कोरोना टैस्ट रिपोर्ट आने में इतनी देरी क्यों हुई?

-आप नेता अतुल नागपाल की मुख्यमंत्री से पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग

-कांग्रेस, अकाली भाजपा ने स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के नाम पर सिर्फ वोटें बटोरी

फाजिल्का/अबोहर-(दलीप दत्त)-डीएवी कालेज अबोहर के वरिष्ठ लैक्चरार डा. परविन्द्र कंबोज के निधन से पंजाब सरकार के स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी दावों की पोल खुल गई है और कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। उक्त उद्गार व्यक्त करते हुए आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता व अबोहर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके अतुल नागपाल ने कहा कि डा. कंबोज के निधन के लिये सीधे रूप से पंजाब सरकार व स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार है क्योंकि अगर संबंधित स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ व अधिकारियों द्वारा डा. कंबोज को सही समय पर उपचार मुहैया करवाया गया होता तो अवश्य ही डा. कंबोज हमारे बीच में होते।

 

नागपाल ने पंजाब सरकार की नीयत व स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि डा. कंबोज की कोरोना टैस्ट रिपोर्ट में देरी होना सीधे रूप से पंजाब सरकार व स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि डा. कंबोज की धर्मपत्नी के अनुसार डा. कंबोज का कोरोना टैस्ट हेतु सैंपल दिया गया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित समय में उन्हें टैस्ट की रिपोर्ट मुहैया नहीं करवाई गई।  नागपाल ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार राज्य में मिशन फतेह के नाम पर कोरोना को नियंत्रित करने का दावा करती है लेकिन दूसरी तरफ कोरोना टैस्ट रिपोर्ट जारी करने में लापरवाही बरतते हुए लेट लतीफ करने से अमूल्य जान चली जाती है। उन्होंने कहा कि डा. कंबोज को कोरोना संदिग्ध बनाकर उनका सही इलाज नहीं किया गया और जिस वार्ड में रखा गया, वहां पर बिजली व अन्य कोई प्रबंध नहीं था और परिवार के अनुसार मैडिकल कालेज फरीदकोट में केस फाइल तैयार करने में अनावश्यक देरी करते हुए एमरजेंसी वार्ड में दाखिल करने की बजाए आईसोलेशन वार्ड में ले जा कर उनके साथ अछूतों जैसा व्यवहार किया गया। 

 नागपाल ने कहा कि इलाके के महान लैक्चरार डा. कंबोज की निधन पर आम आदमी पार्टी गहरे दुख का प्रगटावा करते हुए इस पूरे मामले की मुख्यमंत्री पंजाब से निष्पक्ष जांच करवाने की मांग करती है ताकि इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। नागपाल ने कहा कि सबसे बड़े दुख की बात है कि कांग्रेस, अकाली भाजपा ने हमेशा ही जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने का वायदा कर वोटें बटोरी है लेकिन किसी ने भी कुछ नहीं किया। जब पंजाब में 10 वर्षों तक अकाली भाजपा की सरकार रही तो फाजिल्का जिले में डाक्टरों व स्वास्थ्य सुविधाओं की घोर कमी रही। उस समय कांग्रेस की तरफ से अकाली भाजपा के खिलाफ धरने लगाए गए। लेकिन आज जब कांग्रेस की सरकार है तो पिछले तीन वर्षों में फाजिल्का जिले के सरकारी अस्पतालों में खाली पड़े डाक्टरों व पैरा मैडिकल स्टाफ के पदों को भरने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हालात यह हैं कि फाजिल्का जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में फस्र्ट एड देकर उन्हें फरीदकोट व लुधियाना रैफर कर दिया जाता है। अगर यहीं डाक्टरों की उपलब्धता तथा आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं फाजिल्का जिले में मुहैया करवाई जाएं तो लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है। नागपाल ने कहा कि अगर अबोहर व फाजिल्का सिविल अस्पताल में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं होती तो डा. कंबोज का इलाज जिले में ही हो जाता और उन्हें फरीदकोट रैफर नहीं करना पड़ता। आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि कांग्रेस, अकाली भाजपा ने तो हमेशा जनता से धोखा किया है लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर फाजिल्का, अबोहर व जलालाबाद समेत पूरे फाजिल्का जिले में डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा और जिले के लोगों को बड़े प्राइवेट अस्पतालों की भांति सरकारी अस्पतालों में आधुनिक स्वास्थ्य मुहैया करवाई जायेंगी।

41 Views


Leave a Reply

error: Content is protected !!