Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Mon. Aug 19th, 2019

Punjab Varta

Hindi news Website

डीसी को फाजिल्का अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी ने अंडर ब्रिज और पुली डालने बाबत और वार्ड की समस्याओं संबंधी सौंपा माँग पत्र

1 min read
Spread the love

फाजिलका-(नसीब कौर/दलीप दत्त)-अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी के सदस्य संयोजक एडवोकेट नरिन्दर कुमार मैनी बंटू के नेतृत्व में अंडर ब्रिज और बिजली घर वाली साइड पर अंडर ब्रिज के उपर पुली बनाने बनाने संबंधी मांग पत्र दिया। श्री मैनी ने बताया कि फाटकों पार इलाके की यह माँग सब से बड़ी है और जरूरी है। अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी ने इस के अलावा वार्ड की अन्य मांगे भी रखी जिनमें से फुट ओवर ब्रिज, अंडर ब्रिज और अंदर और बाहर लाइट व्यवस्था, अंडर ब्रिज के साथ की सडक़ों को पक्का करना, फायर ब्रिगेड को शहर से बाहर बार्डर रोड पर ले कर जाना या फाटकों पार के इलाके के लिए छोटी फायर ब्रिगेड की माँग की और फाजिल्का हरा भाई और साफ सुथरा रखने के लिए कलीन एड ग्रीन एन.जी.ओ रजिस्टर्ड करने संबंधी माँग की है। श्री मैनी ने बताया कि डीसी ने सारी मांगें सुनने के बाद अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी को विश्वास दिलाया कि अंडर ब्रिज के उपर दूसरी पुली बनाने संबंधी जल्दी यत्न शुरू किये जाएंगे और उन्होंने कमेटी को विश्वास दिलाया कि अंडर ब्रिज के पास लोगों के पैदल रास्ते के लिए फुट ओवर ब्रिज की माँग जायज है इस को भी रेलवे के उच्चाधिकारियों तक सिफारिश की जायेगी। इस अवसर पर अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी के मैंबर अविनाश कमरा, रवि जुनेजा, डा. कपिल तरीखा, बंटी मेहंदी रत्ता, जिम्मी काठपाल,बाल कृष्ण शामा, राम चंद सचदेवा, विनोद सचदेवा, बलदेव राम झांब, अश्वनी ग्रोवर, प्रधान रंगीला, राजेश नागपाल, रंकू तहेरिया, करन कालडा, चन्नी नारंग, हरिन्दर शाम, यश शामा, पवन असीजा, डा. डाग, नवनीत सेठी, सुरिन्दर कुमार शामिल थे।फाजिल्का अंडर ब्रिज और जब तक दूसरी पुली का निर्माण और फुट ओवर ब्रिज नहीं बनता सघंर्ष जारी रहेगा।

संयोजक श्री मैनी ने बताया कि अंडर ब्रिज और डीसी मनप्रीत सिंह की मेहनत सदका और डिप्टी चीफ आर.सी.गर्ग जालंधर रेलवे के प्रयासों से शहर वाली तरफ अंडर ब्रिज के उपर पुली का निर्माण किया गया परन्तु फाटक के दूसरी तरफ पुरानी एस.डी.एम कोर्ट रोड की तरफ जो अंडर ब्रिज बना है अंडर ब्रिज बनने से पहले इस जगह से बिजली घर वाली सडक़ एस.डी.एम. कोर्ट के साथ जुड़ कर रेलवे ट्रैक को साथ जोड़ती थी। अंडर ब्रिज बनने के बाद यह रास्ता बंद हो गया जिस कारण सारा हैवी ट्रैफिक और जब भी स्पैशल लगती है तो सभी ट्रक एस.एस.पी. रोड से होते हुए एस.डी.एम. कोर्ट रोड जा कर रेलवे ट्रैक पर चढ़ते हैं जब कि यह सारा सिविल लाइन इलाका रिहायशी है इस इलाके में दो बड़े स्कूल हैं और छोटे छोटे बच्चे आम ही इस रोड पर गुजरते हैं और इसी रोड पर दो अस्पताल हैं और काफी भीड़ वाला एरिया होने के कारण कोई भी हादसा हो सकता है। इस लिए सघंर्ष कमेटी द्वारा अंडर ब्रिज और पुली बनाने संबंधी कमेटी ने सघंर्ष शुरू किया है जिससे पुली बनने के बाद हैवी ट्रैफिक और स्पैशल लगने पर ट्रक बिजली घर से होते हुए अंडर ब्रिज की पुली से हो कर रेलवे ट्रैक को चले जाएं। मैनी ने कहा कि जब तक अंडर ब्रिज और पुली का निर्माण नहीं होता यह सघंर्ष जारी रहेगा।

अंडर ब्रिज बनने पर अब रेलवे द्वारा फाटक वाली जगह पर दीवार कर दी जायेगी जिस से पैदल का रास्ता बंद हो जायेगा। फाटकों पार या शहर वाली तरफ जाने के लिए लोगों को अंडर ब्रिज के बीच में से गुजरना पड़ेगा जो बहुत ही मुश्किल है इस तरह अंडर ब्रिज सघंर्ष कमेटी ने फुट ओवर ब्रिज की माँग डीसी से की। उन्होंने कहा कि फुट ओवर ब्रिज बनने पर अंडर ब्रिज के दोनों तरफ से जाना-जाना आसान हो जायेगा और सब से ज़्यादा फायदा सिविल लाइन की महिलाओं और बच्चों को होगा।

30 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Punjab Varta Social