Breaking News

एआईजी विजिलेंस रेप करने तथा करप्शन एक्ट केस में नामजद किया







मोहाली-( पंजाब वार्ता ब्यूरो)-एआईजी विजिलेंस आशीष कपूर को महिला के साथ रेप करने तथा करप्शन एक्ट के एक केस में नामजद किया गया है। पंजाब पुलिस की ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (आकू) की ओर से मामले की जांच करते हुए आशीष कपूर को केस में आरोपी बनाकर केस में द किया गया है।जानकारी के मुताबिक कुरुक्षेत्र निवासी एक महिला के साथ पटियाला जेल में रेप हुआ था, इसके बाद जेल मंत्री की ओर से जेल सुपरिंटेंडेंट तथा अन्य अधिकारियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था, साथ ही मामले की जांच की जा रही थी।मामले की जांच में अब सामने आया है कि महिला के साथ सबसे पहले अमृतसर जेल में रेप तत्कालीन जेल सुपरिंटेंडेंट अब एआईजी आशीष कपूर ने रेप किया था। उसके बाद कपूर की ओर से जीरकपुर पुलिस थाना के एसएचओ पवन कुमार के साथ मिलकर उस पर तथा उसके भाई के खिलाफ झूठा इमिग्रेशन का केस दर्ज करवाकर पटियाला जेल भेज दिया था, जहां पर कपूर के कहने पर भी उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

शिकायतकर्ता महिला की ओर से 28 जून 2019 को अपने 161 के बयान दर्ज करवाए गए थे। 2 जुलाई को शिकायतकर्ता की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करवाया गया था। महिला की ओर से खेल से संबंधित बैंक स्टेटमेंट और डॉक्यूमेंट सबूत के तौर पर पेश किए गए। इसके बाद मामले की जांच में रिपोर्ट आने के बाद धारा 7, 13 (बी) पीसी एक्ट, 376 (ए) (बी) (डी), 376 (सी), 354, 419, 506 आईपीसी जोड़ी गई है।

ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के हेड आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि एआईजी आशीष कपूर को केस में नामजद किया है तथा मामले की आगे जांच की जा रही। एआईजी विजिलेंस आशीष कपूर की ओर से सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी तथा अन्य उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। इसमें कहा गया है कि जिस महिला के आरोपों पर उन्हें केस में नामजद किया गया है, वह क्रिमिनल बैकग्राउंड की महिला है। उसके खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं। कुछ केसों में तो उसे कोर्ट की ओर से दोषी भी करार दिया जा चुका है।

आशीष कपूर की ओर से अपने पत्र में यह भी कहा गया कि उनके केस की जांच ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह से वापस लेकर किसी अन्य अधिकारी को दी जाए क्योंकि विजय प्रताप सिंह उन्हें इस केस में फंसाने के लिए पक्का मन बना चुके हैं।

आशीष कपूर के पत्र के बाद डीजीपी पंजाब की ओर से आशीष कपूर की गिरफ्तारी पर फिलहाल स्टे लगा दी गई है। आशीष कपूर पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारी होने के साथ-साथ इंटरनेशनल टेनिस प्लेयर भी हैं। पिछले साल ही वे विदेश में हुई एक टेनिस लीग से गोल्ड मेडल जीत कर लाए थे।

25 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!