Latest news
डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन ने गौशाला में दौरा करके किए जा रहे अ... पराली न जलाने के लिए किसान जागरूकता के लिए प्रचार वाहन रवाना क... वेकसीन केन्द्रों की निगरानी के लिये किया जायेगा स्मार्ट फोन का... पंजाब यू. टी. मुलाजिम सांझा फ्रंट की भूख हड़ताल 15वें दिन भी जा... मानी हुई मांगों को लागू न करने के रोष स्वरूप टेक्रीकल सर्विसज ... केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी बिलों के खिलाफ अ... ‘आप’ और अरूण वधवा को सरहदी गांवों में जबरदस्त समर्थन डिप्टी कमिश्नर द्वारा कम्बाइन संचालकों के साथ बैठक, सुपर एसएमए... पंजाब यूटी कर्मचारी और पैंशनर्ज सांझा फ्रंट के कर्मचारियों की ... फाजिल्का के निवासी रमेश चंद्र ने 450 क्विंटल पराली सरकारी गौशा...

लोक अदालत में 430 मामलों का हुआ निपटारा







430 cases settled in Lok Adalat

फाजिलका-(दलीप दत्त)-पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथाॅरिटी फाजिल्का तरसेम मंगला सैशन जज फाजिल्का की रहनुमाई में जिला फाजिल्का, अबोहर और जलालाबाद में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में दोनों पार्टियों की आपसी सहमति के साथ कई मामलों का निपटारा करवाया गया। इस मौके तरसेम मंगला ने जानकारी देते हुए हुए बताया कि इस लोक अदालत में 430 मामलों का निपटारा किया गया और 64801300 रुपए के अवार्ड पास किये गए।

इस मौके पर राज पाल रावल ने बताया कि आगे वाली मासिक लोक अदालत दिनॉक 29 फरवरी 2020 को और नैशनल लोक अदालत दिनॉक 11 अप्रैल 2020 को लगाई जाऐगी। इन लोक अदालतों के साथ जहाँ आम लोगों को राहत मिलती है वहीं उन लोगों के समय और पैसो की भी बचत होती है। लोक अदालत द्वारा दोनों पार्टियों में आपसी दुश्मनी खत्म हो जाती है और भाईचारा बढ़ता है। लोक अदालत में फैसलें होने के बाद केस में लगी सारी कोर्ट फीस वापिस मिल जाती है। इसके फैसले को दीवानी अदालत की डिग्री की मान्यता प्राप्त है। इसके फैसले के खिलाफ कोई अपील नहीं हो सकती। उन्होंने आम लोगों से अपील की कि वह अपने मामलों का लोक अदालत में फ़ैसला करवाकर अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

229 Views



Leave a Reply

error: Content is protected !!