Latest news

सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अब छात्राओं को मिलेगी ई कंटैंट के द्वारा स्मार्ट शिक्षा







प्रिंसीपल धूड़िया की कोशिशों से समाज के दानी सज्जन और स्कूल स्टाफ ने बच्चों के लिए लगवाई 13 स्मार्ट एल.ई.डी.ज

फाजिलका-(दलीप दत्त)-पंजाब सरकारी स्कूलों के बच्चों को गुणात्मिक शिक्षा देने संबंधी शिक्षा मंत्री पंजाब विजैइन्द्र सिंगला और सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार द्वारा की जा रही कोशिशों को तब सफलता मिली जब प्रिंसिपल सन्दीप कुमार धूड़िया के प्रयासों से सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का में छात्राओं को गुणात्मिक शिक्षा और ई कंटैंट के द्वारा स्मार्ट शिक्षा देने हेतु फाजिल्का के समाज सेवक और गणमान्य सज्जन और स्कूल स्टाफ के सहयोग के साथ 13 स्मार्ट ऐल.ई.डी.ज स्कूल को दान दे रूप में प्राप्त हुई।


जानकारी देते स्कूल प्रिंसिपल सन्दीप कुमार धूड़िया ने बताया कि शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार का नेतृत्व में सरकारी स्कूलों में गुणात्मिक शिक्षा और ई कंटैंट के द्वारा शिक्षा प्रदान किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। इन प्रयासों के अंतर्गत ही आज सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का के प्रांगण में फाजिल्का शहर के अलग अलग दानी और गणमान्य सज्जनों द्वारा और स्कूल में काम कर रहे स्टाफ के सांझे सहयोग से छात्राओं के लिए 13 नई स्मार्ट एल.ई.डी.ज स्कूल को भेंट स्वरूप प्राप्त हुई। यह प्रयास छात्राओं को ई कंटैंट के द्वारा स्मार्ट शिक्षा देने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल समूचे स्टाफ की मेहनत और लगने कारण पिछले लम्बे समय से बढ़िया नतीजे दे रहा है और छात्राओं को क्वालिटी शिक्षा प्रदान कर रहा है। प्रिंसिपल धूड़िया ने बताया कि अलग अलग 13 स्मार्ट एल.ई.डी.ज देने वाले गणमान्य सज्जनों में नगर कौंसिल के प्रधान रकेश धूड़िया, पूर्व मार्केट कमेटी चेयरमैन अशोक जैरथ, सन्दीप कालडा काली और सन्दीप कालडा सिप्पी उद्योगपति, इंजीनियर राकेश भुसरी चेयरमैन गुरू हरकृष्ण आई.टी.आई.,

अमन नागपाल उद्योगपति, जगदीश मदान और किरण गांधी रिटायर्ड लैक्चरर, सुमीला और प्रफुल्ल सचदेवा लैक्चरर सरकारी कन्या स्कूल, सतिन्द्र सिंह लाली और अरुण लूना लैक्चरर सरकारी कन्या स्कूल ने 8 एल.ई.डी.ज स्कूल को भेंट की। इस के अलावा पांच और स्मार्ट एल.ई.डी.ज इस स्कूल में 6वीं से 10वीं पढ़ाने वाले समूह अध्यापक साहिबान और समूह कंप्यूटर फैकिलटीज द्वारा दान दे रूप में भेंट की गई। प्रिंसिपल धूड़िया ने बताया कि यह 13 स्मार्ट एल.ई.डी के द्वारा स्कूल की समूह 9वीं क्लास और 10वीं क्लास के 11 सेक्शनों में और 11वीं और 12वीं की विज्ञान विषय की क्लासों में अध्यापकों द्वारा ई कंटैंट के द्वारा स्मार्ट शिक्षा और स्मार्ट लर्निंग छात्राओं को करवाई जायेगी। शिक्षा विभाग के हर मिशन को पूरा करने का यह स्कूल हर संभव यत्न करेगा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही 6वीं से 8वीं कक्षाओं के लिए भी स्मार्ट एल.ई.डी.ज लगाने का प्रोजैक्ट भी पूरा कर लिया जायेगा। इस मौके शहर से अलग अलग गणमान्य दानी सज्जनों समेत समूह स्कूल के स्टाफ और उन के परिवरक सदस्यों का प्रिंसिपल धूड़िया ने समूह स्कूल द्वारा धन्यवाद किया। इस मौके वाइस प्रिंसिपल कंचन बाला के साथ समूह स्टाफ भी उपस्थित था।

75 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!